पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे 11 राज्यों के छात्र:जेईई और नीट की परीक्षा स्थगित करने की अपील, कहा- हालात सामान्य होने के बाद ही एग्जाम करवाए जाएं

नई दिल्ली2 महीने पहले
छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की है कि उन्हें परीक्षा केंद्रों के चयन की सुविधा भी दी जाए।
  • जेईई (मेन) 1 से 6 सितंबर और 13 सितंबर को आयोजित होनी है नीट-यूजी की परीक्षा
  • याचिका में हर जिले में कम से कम एक एग्जाम सेंटर बनाने की भी अपील की गई
No ad for you

देशभर में कोरोना के कारण स्थगित हुई कई परीक्षाएं रद्द और स्थगित की जा चुकी हैं। ऐसे में जेईई और नीट (NEET) कैंडिडेट्स भी लगातार परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। अब 11 राज्यों के स्टूडेंट्स ने सुप्रीम कोर्ट में दोनों प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए याचिका दायर की है। याचिका में स्टूडेंट्स ने से 6 सितंबर को होने वाली दोनों परीक्षाओं को फिलहाल टालने की अपील की है। स्टूडेंट्स का कहना है कि स्थितियां सामान्य होने के बाद ही परीक्षा कराई जाएं।

एग्जाम सेंटर्स में बढ़ोतरी की मांग

एडवोकेट अलख आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि हमने याचिका के जरिए सुप्रीम कोर्ट से अपील की है कि कोविड​​-19 संकट खत्म होने के बाद ही परीक्षाएं करवाई जाएं। इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों में बढ़ोतरी की बात भी अपील में है। कहा गया है कि देश के हर जिले में कम से कम एक एग्जाम सेंटर बनाया जाए। जेईई और नीट के उम्मीदवारों के नए आवेदन पत्र देने और परीक्षा केंद्रों का चयन करने की सुविधा भी दी जाए।

1 से 13 सितंबर के बीच होगी परीक्षा

कोरोना के कारण बनी स्थिति के बाद अप्रैल में होने वाली जेईई (मेन) 2020 की परीक्षा 1-6 सितंबर तक होगी। जबकि, नीट-यूजी की परीक्षा 13 सितंबर को होनी है। हालांकि, स्टूडेंट्स लगातार इसे स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। इसे लेकर स्टूडेंट्स सोशल मीडिया पर भी अपनी लगातार विरोध कर रहे हैं। इससे पहले भी यह परीक्षाएं स्थगित की गई थीं, जिसके बाद अब जारी फाइनल शेड्यूल के मुताबिक यह परीक्षाएं सितंबर में आयोजित होनी हैं।

No ad for you

करिअर की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved