Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

लापरवाही/ सब्जी की चोरी रोकने बिजली चोरी कर बिछाए तार, करंट लगने से दो लोगों की मौत

Dainik Bhaskar | Feb 19, 2019, 11:13 AM IST
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

  • सुबह खेत में शव देख आरोपी ने उसेहटाकर नाले के पास झाड़ियों में छिपाया
  • सारंगढ़ क्षेत्र में खेत में पानी सप्लाई के लिए हुकिंग कर लगाया तार, हिरासत में

रायगढ़/सारंगढ़.खेत में बैगन की सुरक्षा के लिए बिछाए गए बिजली के तारों की चपेट में आकर रविवार देर रातदो लोगों की मौत हो गई। आरोपी ने बिजली चोरी कर खेत में पानी सप्लाई के लिए कनेक्शन लगा रखा था। सुबह दोनोंका झाड़ियों मेंशव मिला। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।Advertisement

दोनों गए थे खेत की रखवाली को, सुबह नहीं लौटे तो परिजनों ने शुरू की तलाश

  1. पुलिस ने बताया कि जन्मजय राठिया 60 साल अपने भतीजे विजय राठिया के साथ खेत में लगे फसल की रखवाली करने गए थे। रविवार को सुबह तक घर वापस नहीं लौटने पर उसके परिजन ने खोजबीन शुरू की। दोनों युवकों की लाश परिजन को मिलने के बाद उन्होंनें सारंगढ़ पुलिस को सूचना दी।

    Advertisement

  2. सूचना पर सारंगढ़ पुलिस ने मौके पर जाकर आसपास के लोगों से पूछताछ कर बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पीएम रिपोर्ट में दोनों के करंट से मौत होने की जानकारी मिली। इसके बाद जहां लाश मिली थी। उसके मालिक भुवनेश्वर साहू से पूछताछ की गई।

  3. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसी ने अपने खेत में चोरी की बिजली से करंट बिछा रखा था। इसी में फंसकर दोनों चाचा-भतीजे की मौत हुई। सुबह जब भुवनेश्वर ने अपने खेत में लाश पड़े देखा तो उन्हें नाले के किनारे में झाड़ियों में छिपा दिया। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर सोमवार शाम हिरासम में ले लिया। 

  4. खेतों में करंट से हर साल जाती है जानें 

    खेतों में फसलों की सुरक्षा के लिए करंट बिछाने का प्रचलन आम हो गया है। इससे हर साल दर्जनों लोग और जंगल से भटके वन्य प्राणियों की मौत होती है। किसी भी सूरत में खेत में करंट बिछाना सही नहीं है। विद्युत चाहे चोरी को या फिर खुद की। ओपन एरिया में करंट बिछाने से हमेशा दूसरों की जान का खतरा बना रहेगा। इसके लिए खेत के मालिक पर ही अपराध दर्ज होगा। 

  5. बैगन चोरी न हो इसलिए लगाया था करंट:भुवनेश्वर 

    भुवनेश्वर साहू ने पुलिस को बताया कि उसके खेत से कुछ दिनों से लगातार बैगन की चोरी हो रही थी। इसी कारण उसे खेत में करंट बिछाया था। मगर दूसरी तरफ जिन ग्रामीणों की मौत उसके खेत में हुई है। वे भी अपने खेत में लगे बैगन की रक्षा करने गए थे। फसल की सुरक्षा के लिए कई उपाय हैं। मगर खुली जगह पर इस तरह से करंट बिछाना बिलकुल सही नहीं है। 

  6. पीएम में करंट से मौत का पता चला है