छत्तीसगढ़ / सीएसईबी चेयरमैन शिवराज सिंह और एक्साइज के ओएसडी समुंद्र सिंह ने भी दिया इस्तीफा

  • रिटायरमेंट के बादरमन सरकार मेंदोनों अधिकारियों की नियुक्ति संविदा पर हुई थी
  • रमन सिंह के खासअमन सिंह और पूर्व सीएस सुनील कुमार ने भी दे दिया था इस्तीफा

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2018, 12:52 PM IST

रायपुर.छत्तीसगढ़ में 15 साल के लंबे अंतराल के बाद सरकार बदलने पर बड़े-बड़े ओहदों पर इस्तीफे का दौर जारी है। गुरुवार कोएक्साइज डिपार्टमेंट के ओएसडी समुंद्र सिंह ने भी इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इस इस्तीफे की वजह पारिवारिक कारण बताया है।इससे पहले मंगलवार की रात रमन सिंह केप्रमुख सचिव अमन सिंह और बुधवार को सलाहकार सुनील कुमार ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया।

रमन सिंह के सलाहकार सुनील कुमार ने भी इस्तीफा दे दिया।सुनील कुमार रमन सरकार में वर्ष 2012 में मुख्य सचिव रह चुके हैं। कुमार अविभाजित मध्यप्रदेश में जनसंपर्क संचालक भी रह चुके हैं। 1979 बैच के आईएएस अफसर 18 फरवरी 1954 को जन्मे सुनील कुमार 1979 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने फिजिक्स में स्नातक और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में स्नातकोत्तर की उपाधि ली है। वे मूलत: हरियाणा के हैं, लेकिन कॉडर छत्तीसगढ़ है। कुमार 87-88 में रायपुर के कलेक्टर भी रहे। राज्य बनने के बाद जब अजीत जोगी मुख्यमंत्री बने तब कुमार उनके सचिव थे।

अमन सिंह करीब 15 सालों से सीएम सेक्रेटेरिएट के प्रमुख बने हुए थे। भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) से रमन सिंह की खातिर इस्तीफा दे दिया था। अमन सिंह ने रमन सरकार मेंरणनीतिक मोर्चे पर न सिर्फ अहम किरदार निभाया, बल्कि उपसमिति और मध्यस्थ की तैनाती कर मुख्यमंत्री को राजनीतिक मोर्चे पर सुरक्षित कर दिया। सख्त रुख दिखाना है या नरम रुख, मुख्यमंत्री की स्क्रिप्ट अमन के हाथ से ही तैयार होती थी।

Share
Next Story

छत्तीसगढ़ / दंतेवाड़ा में नक्सल हमले में घायल जवान राकेश कौशल शहीद

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News