Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

ट्रांसफर/ डीकेएस के अधीक्षक पद से डॉ. पुनीत गुप्ता हटाए गए डॉ. सहारे अब संभालेंगे सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल

Dainik Bhaskar | Jan 22, 2019, 01:37 AM IST

  • कांग्रेस ने विपक्ष में रहते हुए कई बार डीकेएस में डॉ. गुप्ता की पोस्टिंग को लेकर मुख्यमंत्री को निशाना बनाया था

Dainik Bhaskar

Jan 22, 2019, 01:37 AM IST

रायपुर .  राज्य शासन ने दाऊ कल्याण सिंह (डीकेएस) सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के अधीक्षक पद से डॉ. पुनीत गुप्ता को हटा दिया है। उनकी जगह राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज के निश्चेतना विभाग के प्राेफेसर डॉ. केके सहारे को डीकेएस का अधीक्षक बनाया गया है।

 

ये भी पढ़ें

16 आईपीएस का तबादला, चार एडीजी का कामकाज बदला

 

पुनीत पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद हैं। गुप्ता को अब जवाहर लाल नेहरु मेडिकल कॉलेज में ओएसडी बनाया गया है। कॉलेज में पहली बार ओएसडी का पद सृजित कर गुप्ता की पोस्टिंग की गयी है। डॉ. गुप्ता अस्पताल अधीक्षक होने के साथ-साथ नेफ्रोलॉजी विभाग के एचओडी और डीकेएस के एकेडमिक इंचार्ज के पद पर पदस्थ थे। कांग्रेस ने विपक्ष में रहते हुए कई बार डीकेएस में डॉ. गुप्ता की पोस्टिंग को लेकर मुख्यमंत्री को निशाना बनाया था। 


कांग्रेस सरकार बनने के साथ ही ये माना जा रहा था कि डा. गुप्ता को जल्द हटाया जाएगा। पिछले एक हफ्ते से ये चर्चा थी कि डा. गुप्ता ने इस्तीफा देने की पेशकश की है। हालांकि इस बारे में पुष्टि नहीं हो सकी है। डॉ. गुप्ता नेफ्रोलॉजी विभाग के एचओडी के साथ मेडिकल कॉलेज में ओएसडी भी रहेंगे। खबर है कि पुनीत गुप्ता के पास सुपेबेड़ा की डायग्नोस्टिक का भी जिम्मा था, लेकिन वहां  किडनी रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही थी।  


अस्पताल पर  68 करोड़ का कर्ज : डीकेएस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल 68 करोड़ के कर्ज में है। बैंक से लोन लेकर तैयार किया गया है। अलग-अलग बैंकों से अस्पताल की मशीनों और उपकरणों की खरीदी के लिए  कर्ज लिया गया। ये राज्य का पहला ऐसा अस्पताल है, जिसमें सुविधाएं जुटाने के लिए कर्ज लिया गया है। इसे लेकर भी उन पर तरह तरह के आरोप लगाए जा रहे थे।

 

राप्रसे के 7 अधिकारियों के तबादले : राज्य सरकार ने सोमवार को बिलासपुर निगमायुक्त समेत 7 राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के तबादले कर दिए। नगर निगम बिलासपुर के कमिश्रनर सौमिल रंजन चौबे की दो साल बाद रायपुर वापसी हुई है।  उन्हें राज्य शहरी विकास अभिकरण में  एडीशनल सीईओ बनाया गया है। 

 

उनके स्थान पर सरगुजा के डिप्टी कलेक्टर  प्रभाकर पांडेय की प्रतिनियुक्त पर निगमायुक्त बिलासपुर भेजा गया है। सूचना आयोग के सचिव ओंकार सिंह को भी हटाकर संयुक्त संचालक प्रशासन अकादमी बनाया गया है। वे  पांच साल से भी लंबे समय से जमे थे।

 

संजय कन्नौजे ने धमतरी में जिला पंचायत का सीईओ रहते गड़बडिय़ां की थीं। इस वजह से उन्हें कुछ महीने पहले ही हटाकर मंत्रालय लाया गया था। अब वे सूचना आयोग में  सिंह की जगह लेंगे। सूर्य किरण तिवारी जीएडी में नई अफसर के रूप में बिना जिम्मेदारी के थीं। 2013 बैच यह अधिकारी अब बिलासपुर में डिप्टी कलेक्टर रहेंगी। दिलेराम डाहिरे की जगह लेंगी।

 

अधिकारी      नई पदस्थापना 
 
ओंकार सिंह     संयुक्त संचालक प्र. अकादमी 
 
संजय कन्नौजे      अपर कलेक्टर रायगढ़ 
 
संजय कुमार दीवान     सचिव सूचना अायोग 
 
सौमिल रंजन चौबे     एसीईओ शहरी विकास 
 
सूर्य किरण अग्रवाल     डिप्टी कलेक्टर बिलासपुर 
 
प्रभाकर पांडेय     कमिश्नर ननि बिलासपुर 
 
दिलेराम डाहिरे     डिप्टी कलेक्टर कोरिया

 

Recommended