छत्तीसगढ़ / जवानों से मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी सहित दो नक्सली ढेर, एक को जिंदा पकड़ा

मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के शव और उनके पास से मिले हथियार।

  • कटेकल्याण और कोंडा के बीच दौलिकडका के जंगलों में डीआरजी जवानों से हुई मुठभेड़
  • भाजपा विधायक भीमा मंडावी पर हुए हमले का मास्टरमाइंड थामारा गया इनामी नक्सली

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2019, 10:18 AM IST

दंतेवाड़ा. यहां सुरक्षाबलों ने गुरुवार को मुठभेड़ में दो नक्सलियों को ढेर कर दिया। मारे गए नक्सलियों में भाजपा विधायक भीमा मंडावी के काफिले परहमले का मास्टरमाइंड भी शामिलथा। नक्सलीएसीएम वर्गिस पर पांच लाख का इनाम था। नक्सलियों के पास सेएक 315 और एक बंदूकबरामद हुई। पहले चरण के मतदान से 2 दिन पहले9 अप्रैल को इसी इलाके में नक्सलियों ने मंडावी के काफिले पर आईईडी से हमला किया था। इसमें मंडावी और उनके ड्राइवर की मौत हो गई थी। उनकी सुरक्षा में तैनात 3 जवान भी शहीद हुए थे।

पुलिसके मुताबिक, डीआरजीके जवान सुबह सर्चिंग के लिए निकले थे। इसी दौरानकटेकल्याण और कोंड़ा के बीचदौलिकडका के जंगलों में नक्सलियों ने फायरिंग कर दी।जवाबी कार्रवाई में नक्सलीकमांडर एसीएम वर्गिस और लिंगा मारे गए।एकनक्सली गिरफ्तार हुआ है।

वर्गिस बड़े नक्सली कमांडरों में था और कई हमलों में मास्टरमाइंडरहा है।हालांकि, डीआईजी सुंदरराज पी ने कहा कि नक्सली वर्गीसभीमा मंडावी की वारदात में सीधे तौर परशामिल था या नहीं, इसकी जांचकी जा रही है।लेकिन ये तय है कि जिस एरिया में भीमा मंडावी पर हमला किया गया, वो मालांगीर एरिया कमेटी का इलाका है, जहां का वर्गीस एरिया मेंबर था।

चुनाव प्रचार से लौट रहे भाजपा विधायक

भाजपा विधायकभीमा मंडावी की हत्या 9 अप्रैल कोकुआंकोंडा क्षेत्र में हुई थी।ये पूरा एरिया मालांगीर नक्सल एरिया कमेटी के अंतर्गत है। जानकारी के मुताबिक, भीमा मंडावी के काफिले को उड़ाने वाले नक्सलियों में मालांगीर कमेटी का भी हाथ था। नक्सलियों नेनकुलनार से करीब दो किमी दूर श्यामगिरी सेगुजर रहे भाजपा विधायक की गाड़ी को विस्फोट से उड़ा दिया था।

मारा गया नक्सली वर्गीस
Share
Next Story

छत्तीसगढ़  / शहीद सैनिकों की पत्नी को सरकारी नौकरी और बच्चों को मिलेगी मुफ्त शिक्षा

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News