Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

पहल/ ऑनलाइन मीडिया को बढ़ावा देने के मकसद से डिजिटल न्यूज पब्लिशर्स एसोसिएशन का गठन

डीएनपीए की लांचिंग के मौके पर एसोसिएशन के संस्थापक सदस्य।

  • देश की 10 सबसे बड़ी मीडिया कंपनियां इसकी संस्थापक सदस्य
  • डिजिटल न्यूज के 70% पाठकों तक इनकी पहुंच

Dainik Bhaskar | Sep 22, 2018, 07:43 AM IST

नई दिल्ली. देश की 10 सबसे बड़ी मीडिया कंपनियों ने डिजिटल न्यूज पब्लिशर्स एसोसिएशन (डीएनपीए) नाम से संगठन बनाया है। डिजिटल न्यूज के 70% पाठकों तक इनकी पहुंच है। एसोसिएशन बनाने का मकसद ऑनलाइन न्यूज मीडिया को बढ़ावा देना, डिजिटल न्यूज पब्लिशर्स को प्रोत्साहित करना, उनकी मदद करना और उनके बिजनेस और संपादकीय हितों की रक्षा करना है।

सेल्फ रेगुलेटरी बॉडी के तौर पर भी काम करेगी

  1. यह ऑनलाइन न्यूज मीडिया के लिए सेल्फ रेगुलेटरी बॉडी के तौर पर भी काम करेगी। एसोसिएशन के संस्थापक सदस्यों में दैनिक भास्कर, इंडिया टुडे ग्रुप, एनडीटीवी, हिंदुस्तान टाइम्स, इंडियन एक्सप्रेस, टाइम्स ऑफ इंडिया, अमर उजाला, दैनिक जागरण, ईनाडु और मलयालम मनोरमा शामिल हैं। दूसरे ऑनलाइन न्यूज पब्लिशर भी इस संगठन से जुड़ सकते हैं।

  2. एसोसिएशन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि यह लोगों को विश्वसनीय समाचार उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। यह समाचार और अन्य कंटेंट के क्षेत्र में होने वाले डेवलपमेंट से अपने मेंबर्स और आम लोगों को रूबरू कराएगी। इसका एक मकसद इंडस्ट्री की मौजूदा और भावी संभावनाओं के लिए मेंबर्स के बीच तालमेल स्थापित करना भी है, ताकि इन संभावनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाया जा सके।

  3.  ‘‘एसोसिएशन का गठन डिजिटल न्यूज इंडस्ट्री के लिए ऐतिहासिक कदम है। हमें इसका संस्थापक सदस्य होने पर गर्व है। इंडस्ट्री और यूजर्स के हित में शीर्ष पब्लिशर्स का साथ आना बड़ी बात है।’’ -पवन अग्रवाल, डिप्टी एमडी, दैनिक भास्कर ग्रुप

     

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended

Advertisement