पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

'गोचा-डे' सेलिब्रेशन:सनी लियोनी और उनके पति ने एडॉप्शन एनिवर्सरी पर बेटी के लिए शेयर किया इमोशनल मैसेज, बोले- तुमने हमें बताया प्यार का असली मतलब

23 दिन पहले
सनी लियोनी ने 2017 में महाराष्ट्र के लातूर से 21 महीने की बेटी निशा को गोद लिया था।
No ad for you

सनी लियोनी और उनके पति डेनियल वेबर को उनकी बेटी निशा को गोद लिए गुरुवार को तीन साल पूरे हो गए। इस मौके पर उन्होंने सोशल मीडिया पर एक-एक पोस्ट शेयर करते हुए निशा को लेकर अपनी भावनाएं बताईं। साथ ही लिखा कि निशा के आने से उन्होंने प्यार का असली मतलब समझा।

अपनी पोस्ट में सनी ने लिखा, '3 साल पहले तुमने हमें चुना था... अपने मम्मी और पापा के रूप में... हम पर भरोसा किया था तुम्हारी देखभाल करने के लिए... हमें बताने के लिए कि सच्चा प्यार क्या है... जिस पल मेरी नजरें तुम पर गई थीं... मुझे पता चल गया था कि तुम ही मेरी बेटी हो।

आगे उन्होंने लिखा, 'आज मैं तुम्हें देखती हूं तो मुझे उस मजबूत आजाद महिला की झलक दिखाई देती है, जो तुम बनोगी। मुझे पता है इस साल के बाद आपके पास कई सवाल होंगे, लेकिन रास्त में हर कदम पर मैं तुम्हारे साथ रहूंगी और हम मिलकर इसे सुलझाएंगे। मैं तुमसे प्यार करती हूं निशा और हैपी गोचा डे। आप हमारे जीवन की रोशनी हो और हर दिन हमारी सभी खुशियों का कारण हो।'

सनी ने अपनी पोस्ट में निशा को हैपी 'गोचा' डे कहा। अमेरिका में गोचा डे उस दिन को कहा जाता है, जिस दिन कोई शख्स गोद लेने की प्रक्रिया द्वारा किसी परिवार में शामिल होता है। इसे होमकमिंग डे, फैमिली डे और एडॉप्शन डे भी कहते हैं। 

निशा को लाने के लिए डेनियल ने सनी को थैंक यू कहा

उधर सनी के पति डेनियल ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'ईश्वर से मिला उपहार- 3 साल पहले आज ही के दिन तुम हमारी जिंदगी में आई थी। मैं अबतक जितने लोगों से मिला हूं उसमें तुम सबसे खास इंसान हो। तुम्हारा पापा बनकर मैं सबसे भाग्यशाली महसूस करता हूं। तुम हमेशा जितना समझोगी, तुम्हारे लिए उससे कहीं ज्यादा प्यार... निशा कौर वेबर।'

आगे उन्होंने लिखा, 'सनी लियोनी मेरे दिल के दरवाजे खोलने और हमारे परिवार में निशा को लाने के लिए तुम्हें प्यार। इस बेशुमार प्यार का रास्ता दिखाने के लिए हितेंद्र कपोपारा आपका धन्यवाद।'

महाराष्ट्र के लातूर से लिया था गोद

वेबर दंपति ने साल 2017 में महाराष्ट्र के लातूर से 21 महीने की बेटी निशा को गोद लिया था। उनके परिवार में निशा के अलावा दो जुड़वा बेटे नोह और अशर भी हैं। मार्च 2018 में सनी ने सोशल मीडिया पर बताया था कि कुछ हफ्ते पहले सरोगेसी के जरिए वे 2 जुड़वां बेटों की मां भी बन गई हैं।

11 परिवार निशा को गोद लेने से कर चुके थे इनकार

सनी लियोनी ने जिस बच्ची को गोद लिया था, इससे पहले उसे करीब 11 पेरेंट्स ने अपनाने से इंकार कर दिया था। बच्ची को न अपनाने की बड़ी वजह उसका काला रंग बताया गया था। बच्चों को गोद देने वाली चाइल्ड अडॉप्शन रिसोर्स एजेंसी (CARA) के सीईओ, लेफ्टिनेंट कर्नल दीपक कुमार ने इस बात का खुलासा किया था।

9 महीनों की प्रोसेस के बाद मिली थी सनी को बच्ची

सनी ने 30 सितंबर 2016 को CARA के वेब पोर्टल के जरिए बच्चे को गोद लेने के लिए आवेदन किया था। इसके बाद अन्य फैमिलीज की तरह ही लाइन में लगकर अपनी बारी आने का इंतजार किया। उन्होंने नियमों को तोड़े बिना ही सारी फॉर्मेलिटीज पूरी की थीं। आवेदन के लगभग 9 महीनों बाद 21 जून 2017 को उन्हें इस बच्ची के बारे में बताया गया। सनी ने बच्ची के बैकग्राउंड, रंग, मेडिकल हिस्ट्री जैसी चीजों की परवाह न करते हुए उसे गोद लिया था।

No ad for you

बॉलीवुड की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved