पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

थिएटर खुलने पर जाहिर की खुशी:8 महीने बाद 15 अक्टूबर से खुल रहे हैं थिएटर, अभिषेक बच्चन ने कहा- ये हफ्ते की सबसे अच्छी खबर है

एक महीने पहले
No ad for you

कोरोना के बीच अनलॉक-5 की गाइडलाइंस बुधवार को जारी कर दी गईं। केंद्र ने 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स खोलने की मंजूरी भी दे दी है। मल्टीप्लेक्स, थिएटर और सिनेमा को कुल क्षमता के 50% सिटिंग कैपेसिटी के साथ खोला जाएगा। इसके लिए केंद्र एसओपी जारी करेगी। इस खबर के आते ही बी टाउन सेलेब्स की खुशी का पार नहीं है। सबसे पहले अभिषेक बच्चन ने ट्वीट किया और इसे हफ्ते की सबसे अच्छी खबर बताया।

13 मार्च के बाद नहीं हुई फिल्में थिएटर में रिलीज

थिएटर्स में रिलीज की गई इस साल की आखिरी फिल्म इरफान खान की अंग्रेजी मीडियम थी। जो 13 मार्च को रिलीज हुई थी। इसके बाद से लगभग 35 फिल्में ओटीटी पर रिलीज की जा चुकी हैं। अक्टूबर में भी 5 से ज्यादा फिल्में ओटीटी रिलीज डेट अनाउंस कर चुकी हैं। ऐसे में गाइडलाइन आने के बाद कितनी प्रोड्यूसर्स फिल्में थिएटर में लाते हैं और कितने दोनों प्लेटफॉर्म पर, यह बड़ी बात होगी।

2020 की भरपाई आसान नहीं

2019 हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए अब तक का सबसे बेहतरीन साल रहा। इस साल करीब 250 फिल्में रिलीज हुई थीं और सभी ने लगभग 5600 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। इतना ही नहीं, बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई करने वाली सबसे ज्यादा 19 फिल्में भी 2019 में ही आईं। 2020 की बात करें तो यह साल अभी तक लगभग 800 करोड़ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर खड़ा है, जो कि मार्च के दूसरे सप्ताह तक आया।

इसके बाद लॉकडाउन लग गया। अब साल के महज चार महीने बचे हैं और सिर्फ दो बड़ी फिल्मों की रिलीज की चर्चा है। ऐसे में बॉक्स ऑफिस को बहुत बड़ा नुकसान होना तय है।

No ad for you

बॉलीवुड की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.