पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

केबीसी 12 पर संकट:पहले सरकारी गाइडलाइन के कारण 77 साल के अमिताभ के शूट पर सस्पेंस था, अब उनके कोरोना संक्रमित होने से फंस गया शो

एक महीने पहलेलेखक: किरण जैन
'केबीसी' के अब तक 11 सीजन टेलीकास्ट हो चुके हैं। इनमें से 10 अमिताभ ने होस्ट किए हैं। जबकि तीसरे सीजन के होस्ट शाहरुख खान थे।
  • सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक 65 साल या उससे ज्यादा उम्र के आर्टिस्ट्स और टेक्नीशियंस सेट पर नहीं जा सकते
  • 77 साल के अमिताभ कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं, उनके ठीक होने के बाद भी शूट करने पर असमंजस की स्थिति है
No ad for you

गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के 12वें सीजन पर पहले ही उम्र संबंधी सरकारी गाइडलाइन के चलते संकट के बादल छा रहे थे। अब होस्ट अमिताभ बच्चन के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद मुश्किल और बढ़ गई है। शो से जुड़े करीबी सूत्रों की मानें तो इसके प्रसारण में कुछ महीनों की देरी हो सकती है। पहले इस सीजन को सितंबर के पहले सप्ताह में लॉन्च करने की प्लानिंग थी। 

दुविधा में मेकर्स और चैनल

अमिताभ के कोविड पॉजिटिव होने के बाद से मेकर्स और चैनल दुविधा में पड़ गए हैं। सूत्र बताते हैं- सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक, 65 साल या उससे ज्यादा उम्र के आर्टिस्ट्स और टेक्नीशियंस को सेट पर जाने की इजाजत नहीं है। इसके चलते मेकर्स पहले ही इस दुविधा में थे कि 77 साल के होस्ट अमिताभ शूट कैसे कर पाएंगे? हालांकि, वे उम्मीद कर रहे थे कि जैसे-जैसे वक्त बीतेगा, वैसे-वैसे गाइडलाइन में भी बदलाव हो सकता है।

इसी उम्मीद के साथ वे सितंबर में शो को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहे थे। लेकिन अमिताभ के कोरोना संक्रमित होने के बाद इसके प्रीमियर की तारीख आगे बढ़ाने के अलावा कोई विकल्प नजर नहीं आता। इसलिए इसे कुछ महीने के लिए टालने की बात चल रही है। 

कंटेस्टेंट के सिलेक्शन में लग सकता है एक महीना 

सूत्रों की मानें तो शो के लिए कंटेस्टेंट्स के सिलेक्शन की प्रक्रिया मई में ही शुरू हो गई थी। इस बार सिलेक्शन की पूरी प्रोसेस ऑनलाइन हो रही है, जो कि अपने आप में एक बड़ी चुनौती है। 

इस प्रोसेस में उम्मीद से ज्यादा वक्त लग रहा है। क्योंकि मेकर्स किसी भी तरह की गलती नहीं करना चाहते। इसमें तकरीबन एक महीना और लग सकता है। ऐसे में अमिताभ को फ्लोर पर आने में अभी काफी वक्त है। हां, प्लानिंग के मुताबिक उन्हें एक कैंपेन शूट घर से शूट करना था। अब वे इसे कैसे पूरा करेंगे? इस पर असमंजस बना हुआ है।

पिछले सीजंस के मुकाबले कम हो सकते हैं एपिसोड्स

सुनने में यह भी आ रहा है कि पिछले सीजंस के मुकाबले इस बार एपिसोड्स की संख्या कम हो सकती है। इसे लेकर सूत्र कहते हैं- जी हां, ऐसा हो सकता है। पॉपुलैरिटी के चलते अभी तक इसे लगभग तीन महीने तक टेलीकास्ट किया जाता रहा है। लेकिन इस बार शेड्यूल में बदलाव हो सकता है। एपिसोड्स की संख्या कम हो सकती है और फॉर्मेट भी बदल सकता है। अमिताभ के ठीक होते ही उनसे इस पर चर्चा की जाएगी। 

चैनल होस्ट बदलने के पक्ष में नहीं

सूत्र कहते हैं कि चैनल और मेकर्स फिलहाल शो के लिए नया होस्ट लाने के पक्ष में नहीं हैं। इसकी बड़ी वजह पुराना अनुभव माना जा रहा है। दरअसल, शो के अब तक 11 सीजन टेलीकास्ट हो चुके हैं। इनमें से 10 अमिताभ बच्चन ने होस्ट किए हैं और सभी को दर्शकों का बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला है। लेकिन जब तीसरे सीजन में बिग बी की जगह शाहरुख खान को लाया गया था, तब इसकी रेटिंग में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी।

No ad for you

टीवी की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved