पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Open Dainik Bhaskar in...
Browser
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीआरपी क्लैश:टीआरपी की जंग में 'बिग बॉस 14' संग भिड़ेंगे 'नच बलिए 10' और 'आईपीएल', जानिए इन शोज से जुड़ी सभी जानकारियां

5 महीने पहले
Loading advertisement...

टेलीविजन का पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस 14 सितम्बर से शुरू होने जा रहा है। बिग बॉस के पिछले सीजन के टीआरपी के सभी रिकॉर्ड तोड़कर खुदको नंबर वन रियलिटी शो साबित किया था मगर इस साल शो का सामना दो बड़े शो नच बलिए 10 और आईपीएल से हैं। ऐसे में शो की टीआरपी में एक लंबी गिरावट देखने मिल सकती है। आइए जानते हैं कब और कैसे होंगे ये शोज।

नच बलिए 10

बदल रहे हैं शो के जजः इस शो को सितम्बर के आखिर में ऑनएयर किया जा रहा है। मेकर्स ने शो से जुडीं सभी तैयारियां शुरू कर दी हैं। जहां पिछले सीजन में रवीना टंडन और अहमद खान ने शो जज किया था वहीं इस सीजन बिपाशा बसु, डेविड धवन और वैभवी को शो जज करने के लिए अप्रोच किया गया है।

पिछले सीजन की तरह ही इस बार भी शो में बलिए वर्सेज एक्स थीम देखने मिल सकती है। नच बलिए शो टीवी का पसंदीदा सेलेब्रिटी डांस रियलिटी शो है। कई सारे सेलेब एक साथ आना ही शो की टीआरपी के लिए फायदेमंद है।

ये हो सकते हैं शो के कंटेस्टेंट्स ः नच बलिए 10 में टेलीविजन की पॉपुलर बहु रुबीना दिलैक अपने पति अनुभव शुक्ला के साथ हिस्सा ले सकती हैं। मेकर्स को फिलहाल एक्ट्रेस ने कोई कन्फर्मेशन नहीं दी है मगर उनका आना शो में तय माना जा रहा है। इनके अलावा दिया और बाती हम एक्ट्रेस दीपिका सिंह अपने पति रोहति राज गोयल और कृष्णा चली लंदन से मेघा चक्रवर्ती का नाम भी शो में हिस्सा लेने के लिए सामने आ रहा है।

विवाद से बचने के लिए हटाया गया धर्मा प्रोडक्शन का नामः इस सीजन को करन जौहर के धर्मा प्रोडक्शन द्वारा प्रोड्यूस किया जा रहा था मगर करन का नाम विवादों में आने के बाद अब मेकर्स नए प्रोड्यूसर्स की तलाश में हैं। चैनल वालों को भी करन के नाम से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सीज का शो में असर पड़ने का डर है जिससे प्रोड्यूसर बदलने का फैसला लिया गया है।

इन कारण विवादों में रहा था नच बलिए 9ः पिछले सीजन की थीम बलिए वर्सेज एक्स रखी गई थी जिसके चलते शो में हाई वॉल्टेज ड्रामा देखने मिला था। शो मे मधुरिमा तुली और विशाल बतौर एक्स जोड़ी बनकर आए थे जिनसे शो की टीआरपी को काफी उछाल मिली थी। दोनों कई बार बैकस्टेज तो कई बार जजेस के सामने ही लड़ पड़े। शो की जज रवीना की भी उर्वशी ढोलकिया से बहस में पड़कर खूब सुर्खियों में रही थीं। देखना होगा कि इस साल शो किस तरह दो बड़े शोज के सामने टिक पाएगा।

बिग बॉस 14

पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस का नया सीजन 27 सितम्बर से ऑनएयर किया जा रहा है। इस शो को पिछले 11 सीजन्स की तरह सलमान खान ही होस्ट करने वाले हैं जिसके लिए उन्होंने शूटिंग शुरू कर दी है। जहां शो का टीजर सलमान ने पनवेल फार्महाउस में शूट किया है वहीं शो का प्रोमो रविवार को महबूब स्टूडियो में शूट हुआ है। इस अगस्त के आखिर में रिलीज किया जाएगा।

बिग बॉस 13 ने तोड़े रिकॉर्डः बिग बॉस 13 ने व्यूअरशिप के कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाए हैं। पिछले कामयाब सीजन ने इसे टेलीविजन का नंबर वन शो बनाया। साथ फिनाले के दिन शो के चार हैशटैग ग्लोबली ट्रेंड हुए हैं। इसके अलावा शो के हाई वॉल्टेज ड्रामा ने इसे कई हफ्तों तक बीएआरसी की टीआरपी रिपोर्ट में पहला स्थान दिलाया। बिग बॉस 13 अब तक के सभी सीजनों में सबसे ज्यादा देखा गया शो रहा है। साथ ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी शो को खूब प्यार मिला।

इन कारणों से चर्चा में रहा शोः बिग बॉस 13 में आसिम रियाज और सिद्धार्थ शुक्ला की दोस्ती और दुश्मनी ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। पिछले सीजन बाहरी लोगों का हस्तक्षेप शो में देखने मिला जिसके चलते कई बाहरी लोग घर के अंदर आए भी और मौजूदा कंटेस्टेंट्स को उनके द्वारा बाहरी दुनिया की खबरें बताई गईं। रश्मि देसाई के ब्वॉयफ्रेंड अरहान खान की निजी जिंदगी से जुड़े खुलासे और उनका ब्रेकअप भी शो के लिए फायदेमंद साबित हुआ। इसके अलावा शहनाज गिल की क्यूटनेस और सिद्धार्थ क साथ उनकी रोमांटिक नोंक-झोंक चर्चा में थी। रूमर्ड एक्स कपल रश्मि और सिद्धार्थ के रिश्ते से जुडे़ खुलासों से भी शो को उछाल मिला।

इस साल की थीम में होगा लॉकडाउन कनेक्शनः बिग बॉस 2020 में लॉकडाउन कनेक्शन मिलने वाला है। शो का सेट डायरेक्टर ओमंग कुमार डिजाइन कर रहे हैं जिसमें कोरोना से जुड़े ग्रीन और रेड जोन भी मिलेंगे। सोशल डिस्टेंसिग और हाईजीन का शो में खासा ध्यान रखा जाएगा।

शो में होगी कॉमनर्स की एंट्रीः इस सीजन में कुल 16 लोग हिस्सा लेंगे जिनमें 13 सेलिब्रिटी और 3 कॉमनर्स होने वाले हैं। आगे जाकर शो में कुछ वाइल्ड कार्ड एंट्रीज भी होंगी हालांकि उनके नाम शो के बीच में ही सामने आएंगे। शो में हिस्सा लेने वाले कंटेस्टेंट्स का चयन डिजिटल ऑडीशन के जरिए होगा।

इन सेलेब्स को ऑफर हुआ शोः बिग बॉस 2020 के लिए अब तक कई सेलेब्स को अप्रोच किया जा चुका है। जहां अध्ययन सुमन, शुभांगी अत्रे, चाहत खन्ना और तेजस्वी प्रकाश जैसे कुछ लोग शो में आने से इनकार कर चुके हैं वहीं दूसरी तरफ कुछ से अभी भी मेकर्स की बातचीत जारी है। इनमें निया शर्मा, विवयन डीसेना, हर्ष बेनिवाल, नेहा शर्मा, सुगंधा मिश्रा, जय सोनी, करण कुंद्रा, अलिशा पनवर, शगुन पांडे, साक्षी चोपड़ा, आरुषी दत्त और मिशल रहेजा शामिल हैं।

आईपीएल 2020 (इंडियन प्रीमियर लीग)

भारतीय दर्शकों के बीच आईपीएल एक बड़ा स्पोर्ट्स इवेंट है जिसका सभी युवा बेसब्री से इंतजार करते हैं। इस साल दुनिया में जारी महामारी के चलते इसे अप्रैल के बजाय सितम्बर 19 से शुरू किया जा रहा है। इस साल आईपीएल यूएई में होंगे जिसमें 8 टीम हिस्सा लेने वाली हैं।

स्पॉन्सरशिप में हुए बदलावः आईपीएल की वीवो ब्रांड के साथ पांच साल की टाइटल स्पॉन्सर्शिप थी मगर चाइन और भारत के बीच जारी विवाद के चलते इसे रद्द कर दिया गया है। इसके बदले अब पतंजलिब्रांड इंडियन प्रीमियल लीग के टाइटल स्पॉन्सर्स में शामिल हो गई है।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.