अहमदाबाद / एलजी हॉस्पिटल में वृद्धा के बजाए युवती को लगा दिया इंजेक्शन

आईसीयू में भर्ती युवती चंद्रिका मकवाणा

  • अस्पताल स्टाफ की लापरवाही
  • एक ही नाम होने से हुई गफलत
  • युवती आईएसयू में भर्ती

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 04:54 PM IST

अहमदाबाद. मणिनगर की एलजी हॉस्पिटल में स्टॉफ की गंभीर लापरवाही सामने आई है। हॉस्पिटल में ड्यूटी पर तैनात नर्स और मेल नर्स को वृद्धा की नाभी के पास इंजेक्शन लगाना था। गलती ने उन्होंने मलेरिया का इलाज करवा रही युवती को इंजेक्शन लगा दिया। युवती के परिवार वालों ने मामले की शिकायत पुलिस थाने में की है।


वृद्धा के बजाए युवती को इंजेक्शन लगाया
अमराईवाड़ी में रहने वाली चंद्रिका मकवाणा मलेरिया से ग्रस्त थी। वह इलाज के लिए 12 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती हुई थी। उसे जनरल वार्ड में रखा गया था। वह ठीक हो गई, उसे डिस्चार्ज करने की तैयारी चल रही थी। मंगलवार को ड्यूटी पर तैनात नर्स और मेल नर्स उसके पास आए और उसे इंजेक्शन लगवाने के लिए तैयार करने लगे। तब चंद्रिका ने बताया कि इतने दिनों में एक भी इंजेक्शन नहीं लगा, अब जब वह घर जाने की तैयारी कर रही है, तब किसका इंजेक्शन लगाया जा रहा है। तब दोनों का कहना था कि हमें डॉक्टर ने कहा है। ऐसा कहते हुए उसे इंजेक्शन लगा दिया।


युवती की तबीयत बिगड़ी
इंजेक्शन लगाने के बाद युवती की तबीयत बिगड़ने लगी। उसे आईसीयू में भर्ती किया गया। बाद में पता चला कि उसे वार्ड में भर्ती 75 साल की वृूद्धा को वह इंजेक्शन लगाया जाना था, वृद्धा का नाम भी चंद्रिका होने के कारण गफलत में युवती को इंजेक्शन लगा दिया गया। युवती के परिवार वालों ने इस मामले पर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

Share
Next Story

अविश्वसनीय / भाजपाइयों ने अहमदाबाद एयरपोर्ट का नाम सरदार पटेल एयरपोर्ट होने का विरोध किया था

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News