Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

पुलवामा अटैक/ सदा-ए-सरहद बस को नहीं मिला पाकिस्तान जाने वाला एक भी यात्री, खाली गई बस

Dainik Bhaskar | Feb 19, 2019, 11:06 AM IST
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

  • पुलवामा हमले के बाद बढ़ाई बस की सुरक्षा

Dainik Bhaskar

Feb 19, 2019, 11:06 AM IST

कुरुक्षेत्र। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान जाने वाले यात्रियों की संख्या घटनी शुरू हो गई हैं। मंगलवार को पाकिस्तान जाने वाली सदा-ए-सरहद बस को कोई यात्री नहीं मिला। दिल्ली से सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच बस लाहौर के लिए रवाना हुई। सुबह करीब 8 बजे पिपली पैराकीट में कड़ी सुरक्षा के बीच ठहराव हुआ। बस स्टाफ ने पैराकीट में जलपान किया और इसके बाद बस सीधी वाघा बार्डर के लिए रवाना हो गई।

पुलवामा हमले के बाद देशवासियों के आक्रोश को देखते हुए सदा-ए-सरहद की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सोमवार सायं दिल्ली पहुंची बस अमृतसर वाघा बार्डर से ही रिजर्व बल के पहरे में ही रवाना हुई थी। हरियाणा-पंजाब के बार्डर पर अंबाला पहुंचने पर बस की सुरक्षा और बढ़ा दी गई थी। अंबाला से रिजर्व बल के पहरे में बस रवाना हुई। मगर लोगों के आक्रोश को देखते हुए बस का पिपली पैराकीट में ठहराव करने की बजाय सीधा फ्लाई ओवर से निकाली गई थी।

मंगलवार सुबह दिल्ली से लाहौर के लिए रवाना हुई सदा-ए-सरहद बस में पाक जाने वाला कोई यात्री नहीं था। सूत्रों के अनुसार केवल 5 से 7 लोग थे| यह सभी बस स्टाफ व सुरक्षा कर्मी थे। पिपली पैराकीट में कड़ी सुरक्षा के बीच बस का ठहराव हुआ। बस के आते ही पैराकीट में चौकसी बढ़ा दी गई। करीब आधा घंटा बस पैराकीट में रुकी। इस दौरान किसी को भी पैराकीट के भीतर प्रवेश करने नहीं दिया।

सदर थाना प्रभारी सुरेश ने बताया कि पिपली पैराकीट से लेकर बस के साथ सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही। सामान्य तौर पर चलने वाली पायलट के साथ अतिरिक्त रिजर्व बल भी साथ रहा। उन्होंने बताया कि मंगलवार को लाहौर जाने वाली बस में कोई यात्री नहीं था, केवल बस स्टाफ व सुरक्षा कर्मी ही थे।