Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

विरोध/ भाजपा समर्थित चेयरमैन को भाजपाई पार्षदों ने ही हटाया

Dainik Bhaskar | Feb 19, 2019, 01:40 AM IST
घरौंडा. प्रधान को बर्खास्त करने के दौरान नगर खेड़े पर खुशी मनाते सभी पार्षद।
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

  • 13 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव पारित कर प्रधानी छीन ली
  • सुभाष गुप्ता ने चेयरमैन बनने के बाद बीजेपी जॉइन की थी

Dainik Bhaskar

Feb 19, 2019, 01:40 AM IST

घरौंडा (करनाल).पौने तीन साल पहले नगरपालिका घरौंडा में बीजेपी समर्थित सुभाष गुप्ता को सर्वसम्मति से 17 पार्षदों ने चेयरमैन बनाया था। अब भाजपा के ही 13 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव पारित कर प्रधानी छीन ली।
उल्लेखनीय है कि सुभाष गुप्ता ने 24 जून 2016 को सर्वसम्मति से नगरपालिका का चेयरमैन बनने के बाद बीजेपी जॉइन की थी।

ढाई साल सबकुछ ठीक चला, लेकिन इसके बाद पार्षदों ने विकास कार्यों में भेदभाव के आरोप लगाने शुरू कर दिए। जनवरी में तत्कालीन डीसी डाॅ. आदित्य दहिया को 13 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए शपथ पत्र दिए, लेकिन डीसी ने वोटिंग के लिए समय नहीं दिया। पार्षद तीन बार डीसी से मिले। इसके बाद डीसी ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए तारीख दी।

सोमवार सुबह पार्षद नगर खेड़ा पर पहुंचे और वहां माथा टेका। सुबह 11 नपा पहुंचे और वोटिंग की। एसडीएम सुशील कुमार मलिक की देख रेख में चुनाव हुआ। 13 पार्षदों ने गुप्ता के विरोध में वोटिंग की। 4 पार्षद वोट डालने नहीं आए।

मेरे खिलाफ साजिश की :सुभाष गुप्ता ने बताया कि 24 जून 2016 को पार्षदों ने सर्वसम्मति से चेयरमैन बनाया था। सभी वार्डों में बराबर के विकास कार्य कराए। कुछ पार्षद शुरू से ही नाराज थे, जिन्होंने अन्य पार्षदों को भी गुमराह करने का काम किया। मैंने किसी से भेदभाव नहीं किया, लेकिन मेरे खिलाफ षडयंत्र रच चेयरमैनी से हटा दिया गया।

बीजेपी का ही बनेगा चेयरमैन : विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि पहले भी बीजेपी का चेयरमैन था, अब भी बीजेपी का चेयरमैन बनेगा, जो 13 पार्षदों ने चेयरमैन के खिलाफ वोटिंग की है, सभी बीजेपी से जुड़े हैं।

विकास में लगातार भेदभाव हो रहा था :वाइस चेयरमैन कंवल जीत और पूर्व नगरपालिका प्रधान सुरेंद्र सिंगला ने बताया कि चेयरमैन सुभाष गुप्ता विकास कार्यों में लगातार भेदभाव कर रहा था, इसलिए हटाया गया।