फ्रॉड / खुद को प्रॉपर्टी का मालिक बताकर ऐंठे साढ़े 12 लाख रुपए

  • 2013 में तय हुआ था सौदा, 2 अप्रैल 2014 तक पीड़ित ने कई किश्तों में दिए पैसे
  • पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच, आरोपी फिलहाल फरार

Dainik Bhaskar

Apr 15, 2019, 08:46 PM IST

चंडीगढ़. किसी अन्य की प्रॉपर्टी का खुद को मालिक बताकर एक व्यक्ति ने दूसरे व्यक्ति से ठगी कर दी। मामले में सेक्टर 31 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक सेक्टर-35 के रहने वाले मनप्रीत सिंह ने पुलिस को शिकायत दी कि उन्होंने एक घर खरीदना था जिसके लिए वह जीरकपुर के रहने वाले सुरिंदर सिंह के संपर्क में आ गए। सुरिंदर ने उन्हें हल्लोमाजरा में एक मकान दिखाया जिसका खुद को मालिक बताया। फिर मकान का सौदा तय किया गया जिसके बाद मनप्रीत सिंह ने मकान के एवज में रुपए देने शुरू कर दिए। कुल साढ़े 12 लाख रुपए उन्होने सुरिंदर
सिंह को दे दिए।

साल 2013 में तय हुआ था सौदा:

इसके बाद उन्होंने अपने स्तर पर पता किया तो सामने आया कि जिस मकान के एवज में आरोपी उनसे रुपए ले रहा है वह न तो उसका है और न ही उसके पास उस मकान का कब्जा है। जिस पर उन्होने आरोपी से बात की। इस पर मनप्रीत सिंह ने आरोपी से बोला कि वह उनके रुपए लौटा दे। बाद में आरोपी ने उन्हें रुपए देने से साफ मना कर दिया जिस पर मनप्रीत सिंह ने शिकायत पुलिस को दी। पुलिस के मुताबिक दोनों के बीच सौदा साल 2013 में हुआ था। इसके बाद से 2 अप्रैल 2014 तक उन्होंने कई किश्तों में आरोपी को रुपए दिए। जिसके संदंर्भ में वह पुलिस को कुछ दस्तावेज भी दे चुके हैं।

Share
Next Story

नए निर्देश / सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हाईकोर्ट ने बदला फैसला, अब 3 नहीं, सिर्फ 2 घंटे ही मिलेंगे आतिशबाजी को

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News