Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

फैसला/ हनीप्रीत अब परिजनों से कर सकेगी फोन पर बात, पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने दी मंजूरी

Dainik Bhaskar | Jan 16, 2019, 12:53 PM IST
हनीप्रीत। -फाइल फोटो
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

  • एडिशनल सेशन जज ने पहले कर दिया था खारिज
  • हाईकोर्ट में गुहार लगाई तो मिली अनुमति

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2019, 12:53 PM IST

चंडीगढ़. पंचकूला में दंगे भड़काने की आरोपी और डेरामुखी गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत उर्फ प्रियंका तनेजा अब दूसरे कैदियों की तरह फोन पर परिजनों सेबात कर सकेगी। हनीप्रीत कीकॉलिंग की सुविधा दिए जाने की मांगको पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने मंजूर कर लिया है।

याचिका में हनीप्रीत ने मांग की है कि बाकी कैदियों की तरह उन्हें भी इन मेट कॉलिंग सर्विस का लाभ दिया जाए ताकि वह अपने संबंधियों व वकील से बात कर सके। उनकी इस मांग को पहले जेल अथॉरिटी और फिर एडिशनल सेशन जज की कोर्ट ने खारिज कर दिया था।ऐसे में हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई। हनीप्रीत के वकील ने कहा कि इस सुविधा के तहत जेल अथॉरिटी प्री-वेरिफाई नंबर्स पर कैदी को पांच मिनट बात करने देते हैं। इससे पहले बीते सात जून को पंचकूला कोर्ट ने हनीप्रीत की नियमित जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

हरियाणा पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने पंचकूला हिंसा को लेकर दंगों की आपराधिक साजिश रचने व देशद्रोह के आरोप लगाए थे। बीते वर्ष चार अक्टूबर को जीरकपुर पटियाला हाईवे से हनीप्रीत की गिरफ्तारी की गई थी। राम रहीम को दोषी करार देने के दौरान बीते वर्ष 25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा में 36 लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 200 लोग घायल हुए थे।