पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अमेरिका में सीईओ की हत्या:न्यूयॉर्क के लग्जरी अपार्टमेंट में बांग्लादेशी मूल के सीईओ का कत्ल, इलेक्ट्रिक आरी से किए गए लाश के टुकड़े

न्यूयॉर्कएक महीने पहले
33 साल के फहीम सालेह का यह फोटो न्यूयॉर्क टाइम्स ने जारी किया है। सालेह अपने अपार्टमेंट की बालकनी में नजर आ रहे हैं। इसी अपार्टमेंट में मंगलवार को उनका बेरहमी से कत्ल कर दिया गया।
  • 33 साल के फहीम सालेह बांग्लादेशी मूल के थे, मंगलवार को उनका शव मिला
  • सालेह नाईजीरिया और बांग्लादेश की दो राइडिंग कंपनियों से जुड़े हुए थे
No ad for you

बांग्लादेशी मूल के दो कंपनियों के सीईओ फहीम सालेह का शव मंगलवार को उनके न्यूयॉर्क स्थित लग्जरी अपार्टमेंट से बरामद किया गया। फहीम का बेहद बेरहमी से कत्ल किया गया। उनके शरीर के हिस्से अपार्टमेंट के अलग-अलग हिस्सों में बिखरे मिले। घटनास्थल से एक इलेक्ट्रिक आरी भी बरामद की गई है। माना जा रहा है कि इसी आरी से शव के टुकड़े किए गए। पुलिस इसे कारोबारी रंजिश से जुड़ा मामला मान रही है। 

बहन पहुंची तब हुआ कत्ल का खुलासा
न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, मंगलवार दोपहर फहीम की बहन उनके अपार्टमेंट में पहुंचीं। पुलिस को शक है कि तब तक हत्यारा घर में ही मौजूद था क्योंकि इलेक्ट्रिक आरी लाश के करीब और चालू हालत में मिली। हालांकि, संदिग्ध दूसरे गेट से फरार हो गया। सिर और शरीर के कुछ टुकड़े पॉलिथिन बैग में मिले। धड़, सिर, पैर और हाथ काटकर अलग कर दिए गए थे। सालेह की बहन नेे बताया कि वो भाई से मिलने आई थी क्योंकि फहीम फोन नहीं उठा रहे थे। 

अमीर थे सालेह
सालेह नाईजीरिया की एक राइडिंग और डिलिवरी ऐप कंपनी के सीईओ थे। इसके अलावा बांग्लादेश में भी वो ‘पाथो’ नाम से इसी तरह की कंपनी चलाते थे। उनकी गिनती युवा और अमीर कारोबारियों में होती थी। जिस अपार्टमेंट में उनका कत्ल हुआ उसकी कीमत करीब 22 लाख डॉलर बताई गई है। 

सीसीटीवी में सालेह के साथ संदिग्ध
पुलिस ने कुछ सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ले लिए हैं। इनमें से एक फुटेज में साहेल एलीवेटर पर दिखते हैं। साथ में एक और व्यक्ति ब्लैक सूट में नजर आता है। उसने मास्क और ग्लव्ज पहने हैं। पुलिस को शक है कि कातिल फहीम का करीबी और जान-पहचान वाला था। मामले को कारोबारी रंजिश से जोड़कर देखा जा रहा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हत्यारा पेशेवर था और उसे अपार्टमेंट के हर हिस्से की जानकारी थी। वो लाश के टुकड़े साथ ले जाना चाहता था लेकिन फहीम की बहन के वहां पहुंचने से उसकी यह साजिश नाकाम हो गई। 

कौन थे फहीम सालेह?
सालेह के पेरेंट्स बांग्लादेशी थे। लेकिन, सऊदी अरब में रहते थे। फहीम का जन्म सऊदी में ही हुआ। पहले फहीम न्यूयॉर्क आए और बाद में बाकी परिवार। ट्विटर पर वो अकसर अपने स्टार्टअप गोकडा (Gokada) से जुड़े इंस्पिरेशनल किस्से शेयर करते थे। 2 जून को उन्होंने लिखा था- साल 2020 को लेकर मेरी फीलिंग्स अच्छी हैं। 2009 में उन्होंने बेंटले से बैचलर डिग्री ली थी।

2 साल में कामयाबी
फहीम ने 2018 में नाईजीरिया बेस्ड मोटर साइकल राइडशेयरिंग कंपनी गोकडा शुरू की। बाद में इसे डिलिवरी सर्विस भी बना दिया। इसी साल कैपिटल फर्म एडवेंचर शुरू की और किकबैक ऐप्स के सीईओ भी बने। हालांकि, गोकडा के पहले 2015 में सालेह बांग्लादेश में पाथो राइडिंग कंपनी शुरू कर चुके थे। उनके एक दोस्त के मुताबिक, फहीम विकासशील देशों के एलन मस्क थे।   

बांग्लादेश से जुड़ी ये खबरें भी आप पढ़ सकते हैं...

1. बांग्लादेशी डॉक्टरों का कोरोना की दवा खोजने का दावा: कीड़े मारने वाली दवा और एंटीबायोटिक एंटीडॉट से 60 संक्रमित ठीक
2. बांग्लादेश अवैध तरीके से भारत में रह रहे अपने नागरिकों को वापस लेगा, प्रवासियों की लिस्ट मांगी

No ad for you

विदेश की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved