ब्रिटेन / ब्लेनहिम पैलेस से 18 कैरेट सोने से बना टॉयलेट चोरी, इसे ट्रम्प को भी उधार दिया था

  • ब्लेनहिम पैलेस में लगी एक कला प्रदर्शनी से इसे शनिवार सुबह 4.57 बजे चुराया गया
  • टॉयलेट बरामद नहीं हो सका, लेकिन पुलिस ने एक 66 साल के आरोपी को पकड़ा है

Dainik Bhaskar

Sep 15, 2019, 10:36 AM IST

लंदन. ब्रिटेन के ऑक्सफोर्डशायर में ब्लेनहिम पैलेस में सोने से बना टॉयलेट चोरी हो गया। यह टॉयलेट 18 कैरट के सोने से बना था। चोरों के एक गिरोह ने यहां लगी एक कला प्रदर्शनी से इसे चुराया। चूंकि टॉयलेट को यहां से उखाड़ा गया था, इसलिए पैलेस के फ्लोर को नुकसान पहुंचा और ब्लेनिहम पैलेस में पानी भर गया। पुलिस ने आशंका जताई है कि चोरों ने इसे चुराने में दो गाड़ियों का इस्तेमाल किया होगा।

दर्शकों के लिए यह केवल गुरुवार को खोला गया था। टेम्स वैली पुलिस को शनिवार सुबह 4.57 बजे टॉयलेट चोरी होने की जानकारी मिली। पुलिस के एक बयान के मुताबिक घटना को अंजाम देकर चोर वहां से फरार हो गए थे। मामले में 66 साल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

टॉयलेट का नाम अमेरिका
ब्लेनहिम पैलेस में इस टॉयलेट को उस कमरे के पास लगाया गया था, जिसमें चर्चिल का जन्म हुआ था। इटली के कलाकार मॉरीजियो कैटेलन ने इस टॉयलेट को बनाया था और उनकी प्रदर्शनी 'विक्टरी इज नॉट एन ऑप्शन' में इस टॉयलेट को लगाया गया था। इसका नाम अमेरिका रखा था।

ट्रम्प को उधार दिया गया था
सोने के इस टॉयलेट को 2016 में एक बार न्यूयॉर्क के गेगनहेम म्यूजिम में भी रखा गया था। साथ ही इसे एक बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को उधार भी दिया गया था।

Share
Next Story

सऊदी अरब / हूती विद्रोहियों के ड्रोन हमले के बाद दुनिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी अरामको का 50% उत्पादन बंद

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News