Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

अमेरिका/ इंटरव्यू में धाक जमा सकें, इसलिए युवाओं को टाई-बैग किराए पर देती है लाइब्रेरी

न्यूयॉर्क पब्लिक लाइब्रेरी इंटरव्यू देने जा रहे युवाओं को टाई-बैग जैसी चीजें किराए पर देती है।

  • न्यूयॉर्क पब्लिक लाइब्रेरी में लाइब्रेरियन मिशेल ली ने रखा था प्रस्ताव
  • मिशेल युवाओं को इंटरव्यू प्रभावी बनाने की खुद करवाती हैं तैयारी

Dainik Bhaskar | Sep 21, 2018, 07:22 AM IST

न्यूयॉर्क. अमेरिका में न्यूयॉर्क पब्लिक लाइब्रेरी (एनवाईपीएल) ने इंटरव्यू देने जा रहे युवाओं को कपड़े, टाई और लेडीज बैग जैसी चीजें किराए पर देने की योजना बनाई है। उसका मानना है कि ज्ञान के साथ-साथ साक्षात्कार देने वाले का प्रभावी दिखना भी जरूरी है, जिसमें ये चीजें महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। इन चीजें को किराए पर देने का मकसद उन लोगों की मदद करना है जो इंटरव्यू के लिए महंगी चीजें नहीं खरीद सकते।Advertisement

एक लाइब्रेरियन की पहल पर शुरू हुई मदद

  1. एनवाईपीएल की रिवरसाइड लाइब्रेरी की लाइब्रेरियन मिशेल ली की कोशिशों से यह सुविधा शुरू की गई है। ली युवा हैं और निजीतौर पर कॉलेज के छात्रों और साक्षात्कार देने वालों की मदद करती रही हैं। 

    एनवाईपीएल की रिवरसाइड लाइब्रेरी की लाइब्रेरियन मिशेल ली की कोशिशों से यह सुविधा शुरू की गई है। ली युवा हैं और निजीतौर पर कॉलेज के छात्रों और साक्षात्कार देने वालों की मदद करती रही हैं। 

    Advertisement

  2. एनवाईपीएल इनोवेशन प्रोजेक्ट के तहत हर साल लाइब्रेरी स्टाफ के 25 प्रस्ताव चुने जाते हैं और उनके लिए बाकायदा फंडिंग की जाती है। इस साल स्टाफ की तरफ से 300 प्रस्ताव आए।

  3. हर प्रस्ताव का मकसद लाइब्रेरी से जुड़े लोगों को शिक्षित करना और अन्य सुविधाएं देना होता है। ली छात्रों को पहली नौकरी पाने की तैयारी करवाती हैं, उनके बायोडाटा ठीक करती हैं।

  4. ली छात्रों को यह भी बताती हैं कि वे साक्षात्कार देने जाते वक्त क्या पहनें। साक्षात्कार देने वालों की पोशाक और अन्य जरूरी सामान के लिए लाइब्रेरी फंडिंग करती है। ली का कहना है कि कई छात्रों के पास सहीं कपड़े नहीं होते। कई को पता ही नहीं होता कि साक्षात्कार के दौरान क्या पहना जाना चाहिए।

स्टूडेंट्स को इंटरव्यू में प्रभावी दिखाने के लिए मिशेल ली मदद करती हैं।
Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended

Advertisement