Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

दक्षिण कोरिया/ आर्मी में जाने से बचने के लिए जंक फूड खाकर मोटे हो गए छात्र

  • दक्षिण कोरिया में अनिवार्य तौर पर मिलिट्री सर्विस का नियम 
  • मिलिट्री सर्विस से बचने के लिए म्यूजिक कोर्स के 12 छात्रों ने निकाला तरीका
  • सोशल मीडिया पर दूसरे छात्रों को भी बांटी टिप्स, पकड़े गए

Dainik Bhaskar | Sep 22, 2018, 06:56 AM IST

सियोल. दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के एक कॉलेज में 12 छात्रों ने मिलिट्री सर्विस से बचने का अनोखा तरीका निकाला। सभी ने दिन में पांच से छह बार पिज्जा और दूसरे जंक फूड खाकर और प्रोटीन शेक पीकर अपना वजन 30 किलो तक बढ़ा लिया। आर्मी के फिजिकल टेस्ट में ये सभी ओवरवेट साबित हुए और सेना ने उन्हें सर्विस में लेने से मना कर दिया। 

दो साल की अनिवार्य मिलिट्री सर्विस का नियम

  1. मामले का खुलासा सोशल मीडिया और ऑनलाइन चैट से हुआ। वहां ये दूसरे छात्रों को ओवरवेट होकर मिलिट्री सर्विस से बचने की टिप्स दिया करते थे। सारी बातें लीक होकर सैन्य अधिकारियों तक पहुंच गईं। 

  2. दक्षिण कोरिया में 28 साल से कम उम्र के सभी पुरुषों के लिए अनिवार्य तौर पर दो साल की मिलिट्री सर्विस का नियम है। सेना में भर्ती होने के लिए फिजिकल टेस्ट पास करना होता है। एक ऑफिसर ने बताया कि इन छात्रों ने 20 से 30 किलो तक वजन बढ़ा लिया था। 

  3. सभी 12 छात्र म्यूजिक कोर्स से ग्रेजुएट हैं। कड़ी आर्मी सर्विस के दौरान गाने नहीं गा पाते, इसलिए इन्होंने यह तरीका निकाला। बाद में सभी को सिविल कम्युनिटी सर्विस में भेज दिया गया। जहां इनके पास गाने का पूरा समय रहता था।

  4. अधिकारियों के मुताबिक- इन सभी छात्रों पर केस भी चल सकता है। अगर ये दोषी साबित हुए तो इन्हें वजन घटा कर सेना की सर्विस ज्वॉइन करनी होगी। इसके बाद बची हुई कम्युनिटी सर्विस भी पूरी करनी होगी।