पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

व्हाइट हाउस के बाहर गोली चली:ट्रम्प अंदर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, उसी वक्त बाहर संदिग्ध को गोली मारी गई; राष्ट्रपति को कुछ देर के लिए सुरक्षित जगह ले जाना पड़ा

वॉशिंगटन2 महीने पहले
अमेरिकी राष्ट्रपति ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने जिसे गोली मारी, उसके पास हथियार थे।
  • ट्रम्प ने कहा- संदिग्ध की पहचान नहीं हो पाई, सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई
  • ‘ऐसा नहीं लगता कि संदिग्ध राष्ट्रपति आवास को नुकसान पहुंचाना चाहता था’
No ad for you

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सोमवार को व्हाइट हाउस के बाहर एक संदिग्ध को गोली मारने की घटना से अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात सीक्रेट सर्विस गार्ड्स ने ट्रम्प को पोडियम से हटा लिया। प्रेस कॉन्फ्रेंस रोकनी पड़ी और व्हाइट हाउस के लॉन में चारों तरफ सुरक्षाकर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया। पत्रकार अंदर ही कैद हो गए।

ट्रम्प ने कहा- सब ठीक है, सुरक्षा में सेंध नहीं
थोड़ी देर बाद ट्रम्प फिर आए और बताया कि व्हाइट हाउस के बाहर किसी को गोली मारी गई है। जिसे गोली लगी है, उसके पास हथियार थे। सीक्रेट सर्विस ने ट्वीट कर बताया कि उसके अफसर ने किसी संदिग्ध को गोली मारी है। उसे अस्पताल पहुंचा दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

ट्रम्प का कहना है कि संदिग्ध की पहचान और मकसद पता नहीं चल पाया है, लेकिन ऐसा नहीं लगता कि वह राष्ट्रपति आवास को नुकसान पहुंचाना चाहता था। घटना व्हाइट हाउस के बाहर हुई है। सुरक्षा में सेंध जैसी भी कोई बात सामने नहीं आई। ट्रम्प ने सीक्रेट सर्विस की तारीफ करते हुए कहा कि मैं अपने आप को बहुत सुरक्षित महसूस कर रहा हूं।

No ad for you

विदेश की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved