वॉशिंगटन / अमेजन के सीईओ हाईस्कूल पहुंचे, एक छात्र ने पूछा- जेफ बेजोस कौन हैं?

  • जब पता चला कि बेजोस अमेजन के सीईओ हैं तो छात्र ने कहा- तो क्या हुआ?
  • बेजोस अमेजन द्वारा फंडेड कंप्यूटर प्रोजेक्ट पर छात्रों से बात करने पहुंचे थे

Dainik Bhaskar

Oct 22, 2019, 04:20 PM IST

वॉशिंगटन. अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस भले ही दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं कि हर किसी को उनके बारे में पता हो। वॉशिंगटन के डनबर हाई स्कूल में कंप्यूटर साइंस की क्लास में सोमवार को ऐसा ही हुआ। बच्चों को अचानक जानकारी मिली कि बेजोस क्लास में आए हैं। एक स्टूडेंट ने साथीसे दो बार पूछा कि जेफ बेजोस कौन हैं? जबकि, बेजोस उसके सामने खड़े थे। जब बताया गया कि बेजोस दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक के मालिक हैं, तब स्टूडेंट ने कहा- तो क्या हुआ?

15 में से सिर्फ 3 छात्र बेजोस को पहचान पाए
कुछ देर बाद बेजोस उसी स्टूडेंट से बात करते नजर आए। बेजोस ने उसे अमेजन द्वारा फंडेड कंप्यूटर प्रोजेक्ट के बारे में बताते हुए कहा- आप अच्छा बोलते हैं, इसे जारी रखें। बेजोस ने इसका वीडियो भी शेयर किया। अमेरिकी मीडिया के मुताबिक टीचर ने बताया कि 15 में से सिर्फ 3 छात्र बेजोस को पहचान पाए।


अमेरिकी पत्रकार कैरोलिना तकर ने भी बच्चों से बेजोस की बातचीत का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया। उस पर कई लोगों ने प्रतिक्रिया दी। एक यूजर ने कहा कि कोई छात्र इंस्टाग्राम से प्रभावित नहीं है तो वह बेजोस को कैसे जान सकता है। दूसरे यूजर ने कहा- लोग स्टूडेंट को जज कर रहे हैं, लेकिन वह क्लास में पढ़ाई के लिए जाता है। हो सकता है बड़े सेलेब्रिटी उसकी प्राथमिकताओं में नहीं हों।

Share
Next Story

हॉन्गकॉन्ग / चीन से आजादी की मांग भड़की, घर पर ‘विदाई चिट्ठी’ छोड़कर जा रहे युवा प्रदर्शनकारी

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News