Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

दुबई/ 123 करोड़ रु. की जूतियों की लॉन्चिंग कल, सोने-हीरे से 9 महीने में बनाई गईं

इन जूतियों का एक ही जोड़ा बनाया गया है। इन्हें एक ही खास कस्टमर के लिए डिजाइन किया गया है।

  • 100 से ज्यादा हीरे लगे हैं जूतियों में, हर हीरा 15 कैरेट का 
  • जूतियों को यूएई के ब्रांड जाडा दुबई ने पैशन ज्वेलर्स के साथ मिलकर तैयार किया 

Dainik Bhaskar | Sep 25, 2018, 07:36 PM IST

दुबई. 123 करोड़ रुपए (17 मिलियन डॉलर या 62.4 मिलियन दिरहम) कीमत वाली महिलाओं की जूतियों की बुधवार को दुबई में लॉन्चिंग होगी। इन्हें दुनिया की सबसे महंगी जूतियां माना जा रहा है। खलीज टाइम्स के मुताबिक, सोने और हीरे से बनी ये जूतियां 9 महीने में बनकर तैयार हुईं।

7 स्टार होटल में होगी लॉन्चिंग

  1. जूतियों को यूएई के ब्रांड जाडा दुबई ने पैशन ज्वेलर्स के साथ मिलकर तैयार किया है। जूतियों को लॉन्चिंग बुधवार को 7 स्टार होटल बुर्ज-अल-अरब में होगी।

  2. जूतियों में 100 से ज्यादा हीरे लगे हैं और हीरा 15 कैरेट का है। रिपोर्ट के मुताबिक, इन जूतियों को सबसे महंगी जूतियां माना जा रहा है। इससे पहले डेबी विंघम हाई हील्स को सबसे महंगी जूतियां माना जाता था। इसकी कीमत 15.1 मिलियन डॉलर (करीब 109 करोड़ रुपए) थी। 

  3. लॉन्चिंग के पहले जूतियों के मॉडल को प्रदर्शनी में रखा गया। जादा दुबई की सह-संस्थापक और क्रिएटिव डायरेक्टर मारिया मजारी के मुताबिक- हम हीरे लगी जूतियां ही डिजाइन करते हैं। यह हमारे दूसरे कलेक्शन की लॉन्चिंग है। हम ऐसा जूता बनाना चाहते थे जो दुनिया में बिल्कुल हो।

  4. मारिया कहती है- लॉन्चिंग में वीआईपी और अमीर व्यक्तियों समेत मीडिया के लोग भी होंगे। जूतियों की कीमत फिक्स है। एक कस्टमर के लिए इन खास जूतियों का केवल एक जोड़ा बनाया गया है, वहीं इसे खरीदेंगी।