Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

धनबाद/ भूली ओपी में हंगामा मामले में 90 पर एफआईआर दर्ज

Dainik Bhaskar | Feb 20, 2019, 11:45 AM IST
आरोपी के सामाजिक बहिष्कार का एलान।
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

  • सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट के बाद हंगामे पर देवेंद्र सिंह, दीपक, कृष्ण, विष्णु पर हुई कार्रवाई

धनबाद/भूली. सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट के बाद सोमवार की रात भूली ओपी में हुए हंगामे के सिलसिले में कई नामजद समेत 80 से 90 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। जमादार जितेंद्र शर्मा की लिखित शिकायत पर सुरेश सिंह हत्याकांड के गवाह देवेंद्र सिंह, हिंदू समाज पार्टी के दीपक झा, कृष्ण झा, विष्णु कुमार आदि के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने, पुलिस कर्मियों से धक्का-मुक्की, गाली-गलौज और हमले की धाराएं लगाई गई हैं।Advertisement

समर्थकों से धक्का-मुक्की भी कर दी थी

  1. पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों के खिलाफ सोशल मीडिया में काफी अभद्र और भड़काऊ पोस्ट किए गए थे। आरोपी शहनवाज भूली ओपी क्षेत्र का ही निवासी है। यह खबर फैलने के बाद इलाके के लोग काफी उग्र हो गए थे। उन्होंने बड़ी संख्या में भूली ओपी पहुंचकर विरोध जताया था। वे आरोपी के मुंबई में सरेंडर का वीडियो दिखाने की मांग भी कर रहे थे। बात हंगामे तक पहुंच गई और भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने झारूडीह निवासी देवेंद्र सिंह और उनके समर्थकों से धक्का-मुक्की भी कर दी थी।

    Advertisement

  2. थाने पर पत्थर भी फेंके गए

    देवेंद्र की गाड़ी पर पथराव भी किया गया था। जमादार जितेंद्र ने अपनी लिखित शिकायत में कहा है कि भड़काऊ पोस्ट के विरोध में हिंदू समाज पार्टी के दीपक कुमार झा के नेतृत्व में 40-50 लोग ओपी पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। उन्हें बताया गया था कि आरोपी ने मुंबई में सरेंडर कर दिया है। इस पर भीड़ में शामिल देवेंद्र सिंह ने वीडियो दिखाने को कहा, तो लोग उग्र हो गए। देवेंद्र के इशारे पर 80-90 लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर गाली-गलौज, धक्का-मुक्की की। थाने पर पत्थर भी फेंके गए। पुलिस कर्मियों को धमकाया भी गया। फिर कृष्ण झा और विष्णु ने ए ब्लॉक के पास टायर जलाकर सड़क जाम कर दी।

  3. आरोपी के सामाजिक बहिष्कार का एलान

    इधर, आजाद नगर में मुस्लिम वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों ने इलाके के लोगों के साथ बैठक कर आरोपी शहनवाज को समाज से बहिष्कृत करने का एलान किया। लोगों ने कहा कि आजाद नगर के लोग अमन पसंद है और सौहार्द के माहौल में रहते हैं। कोई शहीदों का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। बैठक में सदर जावेद अख्तर, सोसाइटी के सचिव समीर अहमद, थानेदार प्रवीण कुमार, हारून कुरैशी समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

  4. भड़काऊ पोस्ट करनेवालों से सख्ती से निबटेगी पुलिस

    भूली में हुए हंगाम के मद्देनजर एसएसपी किशोर कौशल ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट से संबंधित सुझाव जारी किए। इसमें उन्होंने कहा कि किसी तरह का उन्माद फैलाने, सामाजिक सौहार्द बिगाड़नेवाले पोस्ट करनेवालों के खिलाफ सख्ती कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन से ऐसे पोस्ट की जानकारी देने काे कहा। एेसा नहीं करने पर ग्रुप एडमिन के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी। एसएसपी ने टेक्निकल सेल को सोशल मीडिया पर नजर रखने का आदेश दिया है।

  5. आरोपी को मुंबई से लेकर आज लौटेगी पुलिस

    उधर, बैंक मोड़ थानेदार सुरेंद्र कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मुंबई पहुंच गए हैं। वहां कोर्ट में जरूरी कार्रवाई के बाद आरोपी शहनवाज अली को लेकर बुधवार को उनके धनबाद लौटने की संभावना है। यहां भी औपचारिकताओं के बाद आरोपी को जेल भेज दिया जाएगा।