Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

हादसा/ पानी में गिरी छोटी बहन को बचाने कूदी बड़ी बहन, दोनों की डूबने से मौत

Dainik Bhaskar | Jan 12, 2019, 05:50 PM IST
रोते बिलखते परिजन।
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

  • परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर किया हंगामा, जंगल लकड़ी लेने गई थी दोनों बहन

गोड्डा. पोड़ैयाहाट थाना क्षेत्र के मांझी टोला में शनिवार सुबह पानी के गड्ढे में एक लड़की के गिरने के बाद उसकी बड़ी बहन ने उसे बचाने के लिए छलांग लगा दी। इस दौरान दोनों गहरे पानी में चली गई जिससे दोनों की डूबकर मौत हो गई। घटना के सूचना के बाद पहुंचे पुलिस बल को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने उचित मुआवजा नहीं मिलने तक लाश उठाने देने इनकार कर दिया। घटना के दौरान दोनों बहने लकड़ी के लिए जंगल गई थी।Advertisement

फिसलकर गड्ढे में गिरी थी छोटी

  1. बुद्धू मुर्मू की बेटी 12 वर्षीय सावित्री मुर्मू एवं 8 वर्षीय बसंत मुर्मू सुबह लकड़ी के लिए जंगल में गई हुई थी। इसी दौरान बसंत फिसलकर एक गड्ढे में गिर गई। उसे बचाने के लिए सावित्री ने भी पानी में छलांग लगा दी। थोड़ी देर में दोनों गहरे पानी में चलीं गईं जिससे दोनों की डूबने से मौत हो गई। इस दौरान मौजूद दो अन्य बच्चियों ने शोर मचाना शुरू किया तो ग्रामीण जमा हुए और डूब चुकी दोनों बच्चियों को गहरे पानी में से निकाला गया। 

    Advertisement

  2. स्कूल होता खुला तो बच सकती थी दोनों की जान

    परिजनों ने बताया कि शनिवार को सोहराय पर्व को लेकर स्कूल बंद था जिसके कारण दोनों बच्ची स्कूल नहीं गई थी और सुबह-सुबह घर के लिए लकड़ी चुनने निकल पड़ी। उन्होंने कहा कि अगर आज स्कूल खुला रहता तो दोनों ही स्कूल गई होती। सावित्री मुर्मू मध्य विद्यालय में छठी क्लास की छात्रा थी जबकि बसंत मुर्मू प्राथमिक विद्यालय अमवार में चौथी कक्षा की छात्रा थी।