हादसा / ट्रेलर की चपेट में आने से पिकअप वैन सवार युवक की मौत, आक्रोशितों ने लगाया जाम

सड़क पर जाम लगाए आक्रोशित।

  • दुर्घटना के बाद चलते ट्रेलर से कूदकर भागा चालक, सड़क किनारे घर में घूसा ट्रेलर

Dainik Bhaskar

Apr 19, 2019, 01:22 PM IST

जामताड़ा. मालिक से अपनी मजदूरी के रुपये लाने पांडेयडीह से धनबाद जा रहे एक 25 वर्षीय युवक चंदर रजवार की माैत हो गई। मृतक नारायणपुर थाना क्षेत्र के तेतरियाटांड का रहनेवाला था। इस दुर्घटना में एक अन्य युवक गुलशन रजवार इसी घटना में घायल हाे गया। जिसका प्राथमिक उपचार नारायणपुर में किये जाने बाद बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है। युवक की मौत पर परिजनों तथा आक्रोशित लोगों ने गोविन्दपुर-साहेबगंज एडीबी सड़क को बगतरफा मोड़ के पास छह घंटे तक जाम कर दिया।

टाटा मैजिक के छत पर बैठा था चंदन
इस संबंध में आसपास के लोगों ने बताया कि चंदर रजवार एक टाटा मैजिक पिकअप वैन से धनबाद जाने के लिए बैठा था। सीट नहीं होने के कारण वह अपने एक साथी के साथ वाहन के छत पर बैठ गया। जैसे ही टाटा मैजिक बगतरफा मोड़ पर पहुंची पीछे से आ रही जेसीबी लोडेड ट्रेलर ने धक्का मार दिया। धक्के के बाद मैजिक के छत पर बैठा सड़क पर आ गिरा। जबतक वो संभल पाता पीछे से आ रहा ट्रेलर उसे घसीटते हुए लगभग 200 मीटर तक ले गया। हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उधर, टक्कर के दौरान एक अन्य युवक भी गिरा लेकिन उसकी जान बच गई। घटना के तुरंत बाद ट्रेलर का ड्राइवर गाड़ी को स्टार्ट छोड़ कर भाग गया, जिससे असंतुलित होकर ट्रेलर एक मकान से टकराकर वही रूक गया।

घटना के बाद पहुंचे अधिकारियों ने सुलझाया मामला
सूचना पर स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों में बीडीओ महेश्वरी प्रसाद यादव, अंचलाधिकारी केदारनाथ सिंह, थाना प्रभारी सुरेन्द्र सिंह, एसआई रंजीत कुमार पासवान आदि समेत बीजेपी के सोमनाथ सिंह एवं रमेश ओझा ने लोगों को समझा बुझाकर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजने का प्रयास करने लगे। ऐसा होता देख आक्रोश से भरे लोगो ने प्रशासन से मुआवजे की मांग करते हुए सड़क को जाम करने में लग गये। अधिकारियों ने सरकारी प्रावधान के अनुसार काम करने का भरोसा दिलाया।

परिजनों को मिलेगा इंश्योरेंस और सरकारी सहायता राशि
बीडीओ महेश्वरी प्रसाद यादव, अंचलाधिकारी केदारनाथ सिंह के साथ बीजेपी के नेताओं और परिजनों के साथ हुए वार्ता के बाद शव का पंचनामा कराने हेतु भेजा गया। अंचलाधिकारी ने विधवा सम्मान योजना तथा मृतक के माता-पिता को वृद्धावस्था पेंसन, गाड़ी वाले से नगद 60 हजार तथा इंश्योरेंस के तहत ट्रेलर को मिलने वाली राशि दिलाने का आश्वासन दिया गया। मैजिक के मालिक द्वारा 60 हजार की राशि दिए जाने की बात भी मौके पर स्वीकार कर लिया गया। बीडीओ ने पीएम आवास योजना का लाभ दिए जाने का आश्वासन दिया है।

ठेकेदार के साथ करता था काम
मृतक चंदर सारठ वभनगांवा के एक ठेकेदार के साथ काम करता था। उसने घर से निकलते वक्त अपने मालिक से बात कर रुपए की मांग की थी। मालिक ने उसे रुपए के लिये धनबाद आने के लिये बोला था। वह घर से निकला ही था कि सात बजे सुबह उसकी मौत की खबर आ गयी।

Share
Next Story

साहेबगंज / बच्चे ने बिल्ली को चोट पहुंचाई, पंचायत ने सुनाया 20 हजार रु का जुर्माना अदा करने का फरमान

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News