Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

स्वच्छता अभियान/ जब पीएम झाड़ू पकड़ेंगे तो सभी डीसी-एसपी को भी झाड़ू पकड़ना होगा: गिलुवा



  • पेट्रोल-डीजल से वैट हटाने के लिए सरकार पर पार्टी ने बढ़ाया दबाव, सीएम से गिलुवा ने की बात
  •  15 अप्रैल को डीबडीह में आयोजित स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे मुख्यमंत्री रघुवर दास
Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 06:13 PM IST

रांची.  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने बुधवार को कहा कि पार्टी कार्यकर्ता 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक बूथ स्तर तक ’स्वच्छता से सेवा कार्यक्रम’ मनाएंगे। प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में गिलुवा ने कहा कि 15 सितंबर सुबह साढ़े नौ बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे, जिसमें प्रत्येक नागरिक से प्रतिदिन एक घंटा स्वच्छता के लिए देने का आह्वान करेंगे। इस स्वच्छता अभियान में पार्टी कार्यकर्ता और आम लोगों के साथ सरकारी तंत्र भी भाग लेगा। क्या बड़े सरकारी अधिकारी भी झाड़ू पकड़ेंगे, के सवाल पर गिलुवा ने कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को झाड़ू पकड़ेंगे तो सभी जिलों के डीसी-एसपी को भी झाड़ू पकड़ना होगा।

 

सब मिल कर स्वच्छता अभियान कार्यक्रम को सफल बनाएंगे

उन्होंने कहा- जब सभी जनप्रतिनिधि झाड़ू पकड़ेंगे तो भला अधिकारी क्यों नहीं झाड़ू पकड़ेंगे? एक साथ मिलकर हम सब स्वच्छता अभियान कार्यक्रम को सफल बनाएंगे। गिलुवा ने कहा कि पेट्रोल-डीजल से वैट हटाने के लिए पार्टी राज्य सरकार पर दबाव बनाएगी। इसी क्रम में प्रदेश अध्यक्ष ने दोपहर बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात कर पेट्रोल-डीजल पर से वैट हटाने का आग्रह किया। प्रेस वार्ता में गिलुवा ने कहा कि प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों की बैठक 14 सितंबर को पार्टी कार्यालय में होगी। जबकि कार्निवाल हॉल में 15 सितंबर को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी। कार्निवाल हॉल में ही नरेंद्र मोदी के संबोधन को भाजपा अधिकारी सुनेंगे। मिली जानकारी के अनुसार उसी दिन मुख्यमंत्री रघुवर दास डीबडीह में आयोजित स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे।
 
16 को काव्यांजलि और 17-25 तक चलेगा सेवा सप्ताह
गिलुवा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटलजी की स्मृति में 16 सितंबर को विधानसभा स्तर पर काव्यांजलि कार्यक्रम के अंतर्गत कवि सम्मेलन होगा। कार्यक्रम में अटलजी की कविताओं का पाठ होगा। साथ ही स्थानीय कवियों की अटलजी पर लिखित कविता का भी पाठ होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिन 25 सितंबर तक सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस कार्यक्रम में मंडल स्तर तक गरीब और असहायों के लिए मेडिकल कैंप और जांच शिविर लगाए जाएंगे। एलईडी वाहन से प्रधानमंत्री के जीवन पर आधारित फिल्म ’चलो जीते है’ मंडल स्तर तक दिखाई जाएगी। प्रधानमंत्री के झारखंड दौरे के संबंध में जानकारी देते हुए गिलुवा ने कहा कि 23 सितंबर को प्रभात तारा मैदान में प्रधानमंत्री विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना ’आयुष्मान भारत’ का शुभारंभ करेंगे। इससे झारखंड के 57 लाख परिवार इससे लाभान्वित होंगे।

 

आजसू और जदयू के साथ भाजपा का मजबूत गठबंधन
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आजसू और जदयू के साथ भाजपा का गठबंधन मजबूत है। जहां तक आजसू के सभी 81 सीट पर चुनाव लड़ने की घोषणा की बात है, तो इस बारे में प्रदेश नेतृत्व ने केंद्र को बता दिया गया है।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें