समीक्षा / 28 को मुख्यमंत्री करेंगे मेडिकल कॉलेजों की बैठक

मुख्यमंत्री रघुवर दास। (फाइल)

  • एमजीएम अौर पीएमसीएच में एमसीआई की आपत्तियों के निराकरण पर होगी चर्चा

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2019, 07:57 PM IST

रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास राज्य के दो मेडिकल कॉलेज एमजीएम जमशेदपुर एवं पीएमसीएच धनबाद की स्थिति की समीक्षा बैठक 28 जनवरी को करेंगे। इसके लिए इस दिन शाम 5 बजे प्रोजेक्ट भवन स्थित सीएम सभागार में बैठक बुलाई गई है। बैठक में एमजीएम और पीएमसीएच के प्राचार्य एवं अधीक्षकों को बुलाया गया है। स्वास्थ्य सचिव नितिन कुलकर्णी की ओर से आदेश निकाला गया है।

सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद 100 एमबीबीएस सीटों पर नामांकन हुआ
बताते चलें कि एमसीआई की ओर से दोनों ही मेडिकल कालेजों पर आपत्ति दर्ज की गई है। पीएमसीएच में पिछले सत्र सीटों की संख्या घटाकर 50 कर दी गई। वहीं, एमजीएम में सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद 100 एमबीबीएस सीटों पर नामांकन हुआ। स्वास्थ्य विभाग ने सुप्रीम कोर्ट में अंडरटेकिंग दिया था कि समय रहते यहां सभी कमियों को दूर कर लिया जाएगा। मुख्यमंत्री इन सभी की समीक्षा करेंगे।

न्यायालयों में लंबित मामलों पर स्वास्थ्य सचिव करेंगे बैठक
हाईकोर्ट में स्वास्थ्य विभाग से जुड़े 50 मामलों में विभाग को शपथ पत्र दायर करना है। इसको लेकर स्वास्थ्य सचिव डॉ. नितिन कुलकर्णी ने 23 जनवरी को विभागीय अधिकारियों की बैठक बुलाई है, ताकि न्यायालय में समय पर शपथ पत्र दायर किया जा सके। वहीं, एनएचएम से जुड़े 15 मामलों में भी हाईकोर्ट में शपथ पत्र दायर करना है। स्वास्थ्य सचिव ने एनएचएम के अभियान निदेशक को इन मामलों में जल्द शपथ पत्र दायर करने को कहा है।

Share
Next Story

वारदात / युवक की गोली मारकर हत्या, अाक्रोशित ग्रामीणों ने किया थाना का घेराव

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News