Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

बैठक/ समयबद्ध तरीके से उद्योग लगाने की प्रक्रिया पूरी कराएं: मुख्यमंत्री

Dainik Bhaskar | Feb 20, 2019, 03:11 PM IST
मुख्यमंत्री रघुवर दास। (फाइल)
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

  • झारखंड मंत्रालय में झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार के निदेशक मंडल की बैठक हुई
  • बैठक में रांची जिला के बरेह में फार्मा पार्क व धनबाद में लेदर पार्क को मंजूरी

Dainik Bhaskar

Feb 20, 2019, 03:11 PM IST

रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि छोटे-छोटे उद्योगों से ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलता है। राज्य में स्थित सभी औद्योगिक क्षेत्रों में सुविधाएं बढ़ाएं। समयबद्ध तरीके से उद्योग लगाने की प्रक्रिया पूर्ण कराएं। संथाल परगना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा कंपनियों को ले जाएं। इससे वहां तेजी से विकास हो सकेगा। ये बातें मुख्यमंत्री ने बुधवार को झारखंड मंत्रालय में आयोजित झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार के निदेशक मंडल की बैठक में कहीं।

37 इंडस्ट्रीयल एरिया के मास्टर प्लान को मंजूरी
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि उद्यमियों को परेशानी न हो इसके लिए समय समय पर उनके साथ बैठक करें। बैठक में राज्य में स्थित 37 इंडस्ट्रीयल एरिया के मास्टर प्लान को मंजूरी दी गई। साथ ही निर्णय लिया गया कि जमीन उपलब्ध होने की स्थिति में उक्त इंडस्ट्रीयल एरिया में कार्यरत इकाई को प्राथमिकता दी जाएगी। इंडस्ट्रीयल एरिया की रुग्ण इकाईयों के वन टाइम सेटलमेंट के लिए नोटिस निकाला जाएगा। रांची जिला के बरेह में फार्मा पार्क व धनबाद में लेदर पार्क को मंजूरी दी गई।

ये थे उपस्थित
इस दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. सुनील कुमार वर्णवाल, ऊर्जा सचिव वंदना डाडेल, राजस्व सचिव केके सोन, उद्योग सचिव के रविकुमार, स्वतंत्र निदेशक उदयभान नारायण सिंह व सतेंद्र कुमार, जियाडा के सचिव सुनील कुमार समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।