Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

चुनाव प्रचार / कन्हैया, मुनमुन सेन, ममता बनर्जी, मीसा सहित कई नेताओं का झारखंड में लगेगा जमवाड़ा

कन्हैया कुमार। (फाइल फोटो)

  • शरद, रघुवंश, ममता बनर्जी, कन्हैया, मुनमुन सेन सहित कई नेताओं के झारखंड आने तय हो रहा है कार्यक्रम

Dainik Bhaskar

Apr 15, 2019, 07:31 PM IST

रांची. महागठबंधन के 14 लोकसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित होने के बाद गठबंधन दल के नेताओं ने अपने-अपने पार्टी के स्टार प्रचारकों नेताओं की आगमन तिथि एवं समय तय करने में जुट गए हैं। झारखंड में पहले चरण का चुनाव 29 को होने जा रहा है। इसको देखते हुए चुनावी प्रचार को अब गर्म करने की तैयारी शुरू हो चुकी है।

चतरा और पलामू में तेजस्वी और जीतन राम मांझी करेंगे प्रचार
राजद जहां पलामू एवं चतरा में अपने प्रत्याशी खड़ा किया है। इसको देखते हुए पार्टी ने अपने दो स्टार प्रचारक तेजस्वी यादव एवं हम पार्टी के प्रमुख जीतन राम मांझी का प्रोग्राम तय कर दिया है। जानकारी के अनुसार 18 अप्रैल को पलामू एवं चतरा में तेजस्वी यादव एवं मांझी के पांच चुनावी सभाएं होंगी। जिसमें पलामू के हरिहर गंज, भवनाथपुर एवं चतरा हंटरगंज, पांकी तथा मनिका में चुनावी सभा होगी। पलामू पार्टी इकाई की ओर से मीसा भारती की मांग की गयी है। संभवत: 24 अप्रैल को मीसा भारती चुनावी प्रचार में आ सकती हैं। राबड़ी देवी का नाम भी तय है मगर उनके स्वास्थ्य कारणों से आने पर संदेह बना हुआ है।

कन्हैया, ममता बनर्जी समेत कई आ सकते हैं झारखंड
इसके अतिरिक्त विभिन्न दलों के कई नेता झारखंड आने के कतार में हैं। सीपीआई जहां अपने केंद्रीय नेता अतुल अंजान, सुधाकर रेड्‌डी, डी राजा, रमेंद्र कुमार, अमरजीत कौर, कन्हैया कुमार समेत कई नेताओं को स्टार प्रचारकों की सूची में डाला है। वहीं तृणमूल कांग्रेस भी कई सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी की प्रदेश इकाई ममता बनर्जी, मुनमुन सेन समेत अन्य बंगाल के नेताओं को चुनावी सभा कराने में जुटी है। 18 अप्रैल के बाद संभवत: इन नेताओं का कार्यक्रम तय हो जाए। जबकि राजद की ओर से पलामू में शरद यादव, रघुवंश प्रसाद सिंह जैसे कई बड़े नेताओं का उतारने की तैयारी है। सीपीएम की ओर से पार्टी केंद्रीय नेता प्रकाश करात, वृंदा करात जैसे नेताओं को तो माले अपने राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भटटचार्य को झारखंड में स्टार प्रचारकों के रूप में उताने की तैयारी में है। सभी नेताओं का चरणबद्ध चुनाव के हिसाब से झारखंड में उतारा जा सकता है। प्रदेश इकाई ने अपने-अपने दल के स्टार प्रचारकों का नाम तय करके केंद्रीय नेतृत्व को भेजा चुका है। जल्द ही सभी दल के नेताओं के तिथि एवं समय तय होने की संभावना है।

Share
Next Story

जागरुकता / रांची के 46 थानों में लगेंगे मतदाता जागरूकता के पोस्टर-बैनर, बूथ पर सेल्फी बैनर

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News