रेलवे / लोगों को कुंभ ले जाने वाली ट्रेन 15 दिनों से यार्ड में खड़ी

  • जीजीएम ने कहा- बनारस तक ही जाएगी कुंभ स्पेशल
  • रेलवे व पर्यटन विभाग के बीच विवाद से स्पेशल ट्रेन फंसी

Dainik Bhaskar

Jan 20, 2019, 10:17 AM IST

रांची. 15 दिनों से हटिया यार्ड में 15 बोगी की एक रैक रखी हुई है। यार्ड में काम कर रहे मेकेनिकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह बोगी कुंभ स्पेशल बोगी है। आईआरसीटीसी के लिए रैक रांची आया है। 4 जनवरी को ही बोगी रांची पहुंच गई थी। हालांकि, 15 दिन बीत जाने के बाद भी कुंभ स्पेशल ट्रेन प्रयाग नहीं जा पाई है। रेलवे की वजह से अब झारखंड के लोगों को कुंभ स्नान का सपना अधूरा रह जाएगा।

प्रयाग स्टेशन पर यार्ड में ट्रेन लगाने की जगह नहीं

  1. रेलवे का कहना है कि ट्रेन प्रयाग नहीं, बल्कि बनारस तक ही जाएगी। जबकि, पहले प्रयाग तक ले जाने की बात कही गई थी। आईअारसीटीसी के अधिकारी को यह बताया गया कि प्रयाग स्टेशन पर यार्ड में ट्रेन लगाने की जगह नहीं है। इसलिए, इसे अब बनारस तक लाने की अनुमति दी है। जबकि, झारखंड सरकार के पयर्टन विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है।

  2. रेलवे ने बनारस तक ही ट्रेन ले जाने की अनुमति दी है

    रेलवे का यह निर्णय कि ट्रेन बनारस तक ही ले जाएंगे, उससे आगे नहीं। इस निर्णय पर पयर्टन विभाग तैयार नहीं है। 19 जनवरी से ही प्रयागराज के लिए रांची से कुंभ स्पेशल ट्रेन चलना था। अब आईआरसीटीसी के ग्रुप जनरल मैनेजर देवाशीष चंद्रा ने कहा है कि रेलवे ने बनारस तक ही ट्रेन ले जाने की अनुमति दी है। प्रयागराज तक ट्रेन ले नहीं जा सकते हैं। क्योंकि यार्ड में जगह नहीं है। बनारस तक ट्रेन से ले जाएंगे, उसके बाद बस से प्रयागराज यानी इलाहाबाद तक ले जाया जाएगा। सोमवार या मंगलवार तक पयर्टन विभाग ने क्लियर कर दिया तो ले जाएंगे। क्योंकि, 31 जनवरी के बाद हमारी ट्रेन बिहार से भारत दर्शन के लिए ले जाएगी। तब परेशानी होगी।

  3. सीएम बोले थे, राज्य के गरीबों को कुंभ स्नान कराया जाएगा

    तीर्थ स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाते हुए सीएम रघुवर दास ने कहा था कि प्रयागराज में लगने वाले कुंभ स्पेशल ट्रेन रांची से चलाया जाएगा। इसके लिए मौके पर ही रेलवे और पयर्टन विभाग के अधिकारी को तैयारी करने का निर्देश भी दिया। उन्होंने कहा कि झारखंड की गरीब जनता को सरकार अपने खर्च पर कुंभ स्नान कराएगी। कुंभ स्नान कर जनता पुण्य का भागी बने।

  4. पयर्टन विभाग प्रयागराज तक ट्रेन चलाने को कहा

    झारखंड के पयर्टन विभाग के डायरेक्टर संजीव कुमार बेसरा ने कहा है कि गरीबों को कुंभ स्नान कराने की योजना को लेकर प्रयागराज तक ट्रेन चलाने के लिए कहा गया है। लेकिन, बनारस से बस से ले जाना चाहती है। इससे ठंड में गरीबों को दिक्कत होगी।

Share
Next Story

वारदात / युवक की गोली मारकर हत्या, अाक्रोशित ग्रामीणों ने किया थाना का घेराव

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News