बैठक / मुख्यमंत्री की कार्यकर्ताओं के साथ बैठक, कहा- चलेगा सुदर्शन चक्र

लोहरदगा में कार्यकर्ताओं के साथ रघुवर दास।

  • आजादी के बाद पहली बार कोई प्रधानमंत्री लोहरदगा आ रहा है: मुख्यमंत्री
  • देश की जनता सुरक्षा और विकास चाहती है: मुख्यमंत्री
  • मुख्यमंत्री ने किया दावा, कहा- लोहरदगा का पेशरार हुआ उग्रवाद मुक्त

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 07:40 PM IST

लोहरदगा. आजादी के बाद पहली बार एक प्रधानमंत्री लोहरदगा आ रहें हैं और वे हैं नरेन्द्र मोदी। लोहरदगा की जनता को उनका इंतजार है। उन्हें इंतजार है उस दिन का जब एक बार फिर नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। क्योंकि देश की जनता सुरक्षा और विकास चाहती है। लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में भाजपा के प्रत्याशी सुदर्शन भगत का सुदर्शन चक्र चलेगा, जो असुरी शक्तियों का समूल नाश कर क्षेत्र के विकास को आगे बढ़ाएगा। उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही। मुख्यमंत्री बुधवार को अपने लोहरदगा प्रवास के दौरान संवाददाताओं से रुबरु थे।

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पेशरार की जनता को सुकून मिला

  1. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में झारखण्ड के लातेहार का सरयू, सारंडा और लोहरदगा का पेशरार बदल चुका है। जहां साढ़े 4 साल पहले तक इन जगहों में बिजली, सड़क नहीं थी, उग्रवाद का चरम पर था। वहां अब बिजली है, सड़क है और उग्रवाद नहीं है। यह प्रधानमंत्री के प्रयास का प्रतिफल है कि विगत साढ़े 4 साल में झारखंड के 30 लाख घरों को बिजली से रोशन किया गया। मोदी जी इस बात से अनभिज्ञ नहीं थे कि राज्य के 68 लाख घरों में से मात्र 38 लाख घरों तक बिजली पहुंची है। इसलिए सरकार गठन के बाद से ही प्रधानमंत्री के दिशा निर्देश पर राज्य सरकार ने शेष बचे 30 लाख घरों को रोशन करने की कवायद प्रारम्भ कर उसे पूरा भी कर दिया।

  2. सभी चाहते हैं मोदी सरकार बने

    मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 के बाद देश के विकास के लिए कठोर निर्णय लिए गए। यह बात देश की जनता जानती है। उन्हें पता है कि गांव, गरीब, किसान के लिए कार्य हुए हैं फिर वो प्रधानमंत्री आवास योजना हो, आयुष्मान भारत योजना हो, देश की महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना, बहनों के लिए शौचालय का निर्माण और युवाओं के लिए रोजगार और स्वरोजगार हेतु प्रयास हुए हैं।

Share
Next Story

वारदात / युवक की गोली मारकर हत्या, अाक्रोशित ग्रामीणों ने किया थाना का घेराव

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News