चुनावी सभा / मोदी के शासन में आतंकवाद और उग्रवाद गिन रहा अंतिम सांस: रघुवर दास

रैली में पीएम मोदी, सीएम रघुवर दास व अन्य।

  • मुख्यमंत्री ने महागठबंधन पर लगाया नाकारात्मक राजनीति करने का आरोप

Dainik Bhaskar

Apr 24, 2019, 02:39 PM IST

लोहरदगा. लोहरदगा के बीएस कॉलेज के पास मैदान में आयोजित भाजपा की विजय संकल्प रैली में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन में आतंकवाद और उग्रवाद अंतिम सांसे गिन रहा है। इस दौरान रघुवर दास ने कांग्रेस पर नाकारात्मक राजनीति करने का भी आरोप लगाया। ये सभा लोहरदगा, चतरा और पलामू के एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में की गई थी। सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे।

देश में सुशासन और विकास की जगी भूख
मुख्यमंत्री ने विपक्षी महागठबंधन पर नाकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 2004 से लेकर 2014 तक यूपीए के शासनकाल में लोगों ने निराशा का भाव था। लेकिन 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में सकारात्मक माहौल है। देश में सुशासन और विकास की भूख जगी है। दलित, सोशित और वंचित समाज विकास चाहते हैं। उन्होंने कहा कि झारखंड में मोदी के शासन में सौभाग्य योजना के तहत 30 लाख घर में बिजली पहुंचाया गया। 2014 के पहले झारखंड में 16 प्रतिशत घरों में शौचालय थे। हमने साढ़े चार वर्ष में 100 प्रतिशत घरों में शौचालय बनाने का काम किया। घुआं के कारण महिलाओं को खाना बनाने में दिक्कत होती थी लेकिन उज्जवला योजना के तहत मोदी सरकार ने महिलाओं को चूल्हा और गैस सिलेंडर दिया गया। दिसंबर तक 12 लाख गरीबों को एलपीजी कनेक्शन देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत झारखंड में हर गरीब के घर को पक्का किया गया। करोड़ों गरीबों का बैंक का खाता खुलवाया गया। पीएम ने शपथ लेने के वक्त कहा था कि हमारी सरकार गरीब, जवान, किसान के प्रति समर्पित है। स्किल डेवलपमेंट मंत्रालय बनाकर बेरोजगारों को रोजगार दिया जा रहा है।

किसान सम्मान योजना का दुष्प्रचार न करें
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शासन में किसान कर्जदार बन जाते थे। मोदी सरकार ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य रखा है। किसान सम्मान योजना के तहत किसानों के खाते में छह हजार रुपए की पहली किस्त दी जा चुकी है। इन पैसों से किसान खेती के लिए समय पर बीज और खाद खरीद सकेंगे। उन्होंने कहा कि किसान सम्मान योजना का कुछ लोग दुष्प्रचार कर रहे हैं वे ऐसा न करें। हमारी सरकार ने किसानों को इजराइल भेजने का काम किया जिससे वे कम लागत से अच्छी खेती के गुर सिखकर लौटे हैं। 22 लाख 76 हजार किसान को स्मार्ट फोन देने का काम किया जा रहा है। जिससे वे खेती से संबंधित अपडेट ले सकेंगे। डबल इंजन की सरकार विकास पर अग्रसर है। रांची एक्सप्रेस को रांची से लोहरदगा तक चलाने के बारे में जल्द फैसला लिया जाएगा। सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है।

Share
Next Story

वारदात / युवक की गोली मारकर हत्या, अाक्रोशित ग्रामीणों ने किया थाना का घेराव

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News