निर्णय / कहीं काेई चूक नहीं हाेगी, बूथ स्तर तक समन्वय बनाएगी महागठबंधन की काेअाॅर्डिनेशन कमेटी

महागठबंधन की राज्य स्तरीय समन्वय समिति की बैठक।

  • महागठबंधन की राज्य स्तरीय समन्वय समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2019, 06:31 PM IST

रांची. चुनाव मेंकहीं भी चूक का माैका नहीं दिया जाएगा। महागठबंधन के वाेटाें में किसी तरह का विखराव नहीं हाे अाैर काेई वाेट छूटे नहीं इसके लिए बूथ स्तर तक समन्वय समिति अपनी सक्रियता किसी न किसी रूप में बनाएगी। गुरुवार काेमहागठबंधन की राज्य स्तरीय समन्वय समिति की घोषणा के साथ ही समिति की बैठक में ये निर्णय लिया गया। राज्य स्तरीय समन्वय समिति की तरह गठबंधन दलों के बीच ऐसा ही सामंजस्य राज्य स्तर के अलावा जिला, प्रखंड, पंचायत वबूथ स्तर तक स्थापित हो, इस पर चर्चा हुई। समिति ने जिला से लेकर बूथ स्तर तक ऐसी ही समन्वय समिति गठित करने की बात कही। ये जानकारी झामुमाे के प्रवक्ता विनाेद पांडेय ने दी।

चुनावी रणनीति पर भी चर्चा
विनोद पांडेय ने बताया कि बैठक में और कई एजेंडे तय हुए अाैर चुनावी रणनीति पर भी गहन चर्चा हुई। भाजपा को कैसे चुनावी मैदान में पटकनी दी जा सके और महागठबंधन राज्य के सभी 14 सीटों पर परचम लहरा सके, इस पर रणनीतिबनायी गयी। समन्वय समिति के नेताओं का कहना है कि हमारा लक्ष्य सभी 14 सीटें जीतना है। कहा गया कि पूरे राज्य में भाजपा के प्रति आम जनता में भारी आक्रोश व्याप्त है। इसी आक्रोश को वोट में तब्दील करना महागठबंधन में शामिलदलों का प्रमुख लक्ष्य है।

हर लोकसभा क्षेत्र में समन्वय समिति का होगा गठन
समन्वय समिति के सदस्य अाैर प्रदेश कांग्रेस के विभिन्न विभागाें के प्रभारी रविंद्र सिंह ने बताया कि हर लाेकसभा क्षेत्र में समन्वय समिति का गठन किया जाएगा। जिस पार्टी का उम्मीदवार हाेगा उसी पार्टी से समन्वय समिति का अध्यक्ष बनाया जाएगा। काेई भी समस्या हाेने पर ही वही समन्वय समिति उसे सुलझाएगी। नेताअाें के कार्यक्रम से संबंधित समन्वय भी बनाएगी। महागठबंधन की समन्वय समिति की बैठक में कांग्रेस, झामुमो, झाविमो व राजद के मनोनित सदस्यों ने भागलिया। विनोद पांडेय के आवास स्थिति वॉर रूम में आयोजित समिति की बैठक में विनोद पांडेय व सुप्रियो भट्टाचार्य, कांग्रेस से रवीन्द्र सिंह, झाविमो से योगेन्द्र प्रताप सिंह व डॉ के के पोद्दार और राजद से मनोज कुमार व डॉक्टर मनोज मौजूद थे।

Share
Next Story

वारदात / युवक की गोली मारकर हत्या, अाक्रोशित ग्रामीणों ने किया थाना का घेराव

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News