Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

कार्रवाई/ डीटीओ ने वाहनों का किया औचक निरीक्षण, 10 वाहन जब्त, 51 हजार जुर्माना की वसूली

Dainik Bhaskar | Jan 19, 2019, 03:16 PM IST
डीटीओ संजीव कुमार ने भारी वाहनों का औचक निरीक्षण किया।
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

  • डीटीओ ने कहा- बिना सही पेपर लिए सड़क पर चलने वाले वाहनों के खिलाफ निरंतर कार्रवाई होगी
  • निरीक्षण के क्रम में कई वाहनों में कागजातों की कमी पाई गई और कई वाहन ओवरलोड पाए गए

Dainik Bhaskar

Jan 19, 2019, 03:16 PM IST

रांची. जिला परिवहन पदाधिकारी संजीव कुमार ने शनिवार को पिठौरिया थाना क्षेत्र में भारी वाहनों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में कई वाहनों में कागजातों की कमी पाई गई और कई वाहन ओवरलोड पाए गए। कागजातों की कमी वाले वाहनों पर जुर्माना लगाया गया।

थाने के सुपूर्द किए गए वाहन

इस दौरान डीटीओ द्वारा 51 हजार रुपए जुर्माना वसूल गया। वहीं, दूसरी ओर एमवी एक्ट उल्लंघन को लेकर 10 वाहनों को जब्त करने की भी कार्रवाई की गई। जब्त किए गए सभी वाहनों को पिठौरिया थाना के सुपूर्द कर दिया गया है। डीटीओ का कहना है कि बिना सही पेपर लिए सड़क पर चलने वाले वाहनों के खिलाफ निरंतर कार्रवाई होगी।


ओवरलोड वाहनों से दुर्घटना का खतरा
सड़क पर क्षमता से अधिक समान लेकर चलने वाले वाहनों के कारण दुर्घटना का खतरा बना रहता है। खासकर बिल्डिंग मटेरियल व कोयले की ढुलाई करने वाले वाहन ऐसा करते हैं। इस संबंध में डीटीओ ने बताया कि क्षमता से अधिक समान ओवरलोड लेकर चलने वाले वाहनों को कोई रियायत नहीं की जाएगी। मालूम हो कि ओवरलोड वाहनों के कारण सड़क भी खराब होती है। क्योंकि ग्रामीण क्षेत्र की कई सड़क हल्के वाहनों के आवागमन को ध्यान में रखकर बनाये जाते हैं। लेकिन बड़े और ओवरलोड वाहनों के कारण सड़क टूटती है। आम तौर पर जांच से बचने के लिए भी बिना कागजात या ओवरलोड चलने वाले वाहन इन सड़कों से गुजरते हैं।