पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Open Dainik Bhaskar in...
Browser
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:जिले में मिले कोरोना के एक संक्रमित कुल मरीज 3545, डिस्चार्ज हुए 3492

लखीसराय2 महीने पहले
Loading advertisement...

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किए गए रिपोर्ट में 11 नए कोरोना संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है। लखीसराय जिले से विभिन्न क्षेत्रों के 11 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग से जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 53 हो गई है।

जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 3545 है। जिसमें 3492 मरीज स्वस्थ होकर होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज हो गए हैं। बुधवार को 01 मरीज को डिस्चार्ज किया गया है। 53 संक्रमित होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। कोरोना के कारण अबतक 04 लोगों की अब तक मौत भी हो चुकी है, जबकि छह संक्रमित मरीज को पूर्व में बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है। जांच की गति को बढ़ाने और गांव-गांव में जांच हाेने के कारण कोरोना के संक्रमित मरीजाें की संख्या में वृद्धि हो रही है, और संक्रमित मरीज भी जल्दी से रिकवर भी हो रहे हैं।

संक्रमण का दौर पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है, लेकिन लोग मास्क पहनने से परहेज कर रहे हैं। वहीं लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने के लिए इस दिशा में प्रशासनिक कड़ाई भी शुरू हो गई है। मास्क को लेकर विशेष अभियान भी चलाया जा रहा है। जब तक वैक्सीन नहीं आ जाता है तब तक मास्क ही वैक्सीन का काम करेंगी।

इसीलिए लगातार मास्क का उपयाेग करते रहे। बुधवार को मिले रिपोर्ट में रैपिड एंटीजन किट से 01, ट्रूनेट से 00 एवं आरटीपीसीआर से 10 लोगों का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है। डॉ. कुमार अमित ने बताया कि काेराेना संक्रमण से बचाव का एकमात्र फिलहाल साधन मास्क है। घर से निकलते, भीड़-भाड़ स्थलों पर या लोगों के संपर्क के दौरान मास्क का अवश्य उपयेाग करें।

कोविड वैक्सिनेशन के लिए डाटाबेस तैयार करने का प्रशिक्षण
जिला स्वास्थ्य समिति, लखीसराय के सभागार में कोविड 19 वैक्सिनेशन के लिए सभी प्राइवेट तथा सरकारी स्वास्थ्य संस्थान में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों का डाटाबेस तैयार करने के लिए सिविल सर्जन डा. आत्मानंद कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी के द्वारा डाटा बेस तैयार करने का प्रशिक्षण दिया गया। बताया गया कि सभी निजी और सरकारी संस्थानों में कार्यरत स्वास्थ्यकर्मियों का डॉक्टर, एडमिन स्टाफ, क्लर्क, सफाई कर्मी का डाटा बेस तैयार किया जाना है।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.