पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़ में जन्माष्टमी:कोविड-19 के बीच इस बार मनेगी श्री कृष्णा जन्माष्टमी, नन्हे कान्हा ने बांटे मास्क और सैनिटाइजर

चंडीगढ़6 महीने पहले
भगवान श्री कृष्ण के बाल्यकाल की वेषभूषा में तीन छोटे-छोटे बच्चों ने सोमवार को लोगों को सैनिटाइजर और  मास्क बांटे।
  • मंदिर में आने वाले भक्तों और आमजन को किया महामारी के प्रति जागरूक
  • लोगों से प्रतिज्ञा दिलवाई कि कोरोनावायरस को लेकर सरकारी दिशा निर्देशों की पालना करेंगे
Loading advertisement...
Open Dainik Bhaskar in...
Browser

भगवान श्री कृष्ण के बाल्यकाल की वेशभूषा में तीन छोटे-छोटे बच्चों ने सोमवार को लोगों को सैनिटाइजर और मास्क बांटे। इसके साथ ही उनसे यह शपथ भी ली कि अगर बहुत जरूरी हो, तो ही घर से बाहर निकलें और मुंह पर मास्क अवश्य लगाएं।किसी भी वस्तु को अनावश्यक न छुएं। अपने हाथों को बार बार धोएं और 2 गज की दूरी बनाए रखें।

मौका था भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव पर्व जन्माष्टमी का। सामजसेवी संस्था ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के प्रेजिडेंट रविंदर सिंह बिल्ला और द लास्ट बेंचर की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली व उनकी टीम ने इस पर्व को सेक्टर-18 स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर में श्रद्धाभाव और हर्षोल्लास से मनाया। संस्थाओं के सदस्यों की तरफ से मंदिर में माथा टेक भगवान् श्री कृष्ण से सर्व मंगल की मनोकामना की गई और सम्पूर्ण विश्व को इस कोरोना महामारी से मुक्त किए जाने की प्रार्थना की गई।

इस मौके पर मंदिर में आने वाले भक्तों को फेस मास्क और सैनिटाइजर भी बांटे गए। इस दौरान ख़ास बात रही की श्री कृष्ण की वेशभूषा में नन्हे-नन्हे कान्हाें ने मंदिर में आने वाले भक्तों और आमजन में फेस मास्क और सैनिटाइजर बांटे और वैश्विक महामारी कोविड-19 के प्रति जागरूक किया।

नन्हे कान्हा ने लोगों को फेस मास्क पहनने के साथ साथ, सोशल डिस्टेंसिंग रखने और बार हाथ धोने की अपील की। किन्तु हाथ धोते समय पानी को बर्बाद न करने की भी अपील की और कहा कि "जल है-तो कल है"। नन्हे कान्हा ने लोगों से प्रतिज्ञा भी दिलवाई कि कोरोनावायरस को लेकर सरकारी दिशा निर्देशों की पालना करेंगे।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...