Quiz banner
Loading advertisement...

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मिले सांसद बृजेंद्र सिंह:अग्रोहा को हावड़ा से जोड़ने की मांग, छोटे स्टेशनों पर बड़ी ट्रेनें के ठहराव का भी रखा प्रस्ताव

हिसार25 दिन पहले
रेल मंत्री को मांगपत्र सौंपते सांसद बृजेंद्र सिंह।
Loading advertisement...
दैनिक भास्कर पढ़ने के लिए…
ब्राउज़र में ही

हिसार के सांसद बृजेंद्र सिंह ने शुक्रवार को रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात करके अग्रोहा धाम को वाया ट्रेन हावड़ा से जोड़ने की मांग रखी। इसके अलावा हांसी, उकलाना, बरवाला, आदमपुर, बवानी खेड़ा जैसे छोटे स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव, प्लेटफार्म का निर्माण करने व हिसार स्टेशन पर मल्टीपल यूनिट व इलेक्ट्रिक लोको शेड बनवाने की मांग रखी।

सांसद बृजेंद्र सिंह के अनुसार उन्होंने अग्रोहा धाम को हावड़ा से जोड़ने के लिए सियालदार-आनंद विहार एक्सप्रेक्स को रोहतक के रास्ते विस्तार करके हिसार तक चलाने की मांग रखी। इसके अलावा हांसी में अहमदाबाद-कटरा व बीकानेर-हरिद्वार एक्सप्रेस के ठहराव का मुद्दा भी उठाया ताकि हांसी से वैष्णो देवी व बीकानेर जाने वाले कैंसर रोगियों को इसका फायदा मिल सके। बवानी खेड़ा में हिसार-जयपुर का ठहराव व आदमपुर में अजमेर-अमृतसर के ठहराव व बरवाला, धांसू, उकलाना स्टेशन पर भी लंबी दूरी की गाड़ियों के ठहराव का मांगपत्र रेलमंत्री को सौंपा।

हिसार का रेलवे स्टेशन

हांसी, बवानीखेड़ा, आदमपुर स्टेशन पर दोनों तरफ प्लेटफार्म बनाने की मांग
सांसद ने मुद्दा उठाया कि हांसी, बवानीखेड़ा, आदमपुर ऐसे स्टेशन हैं, जहां पर गाड़ियों की क्रॉसिंग होती है लेकिन इस स्टेशन पर एक ही साइड प्लेटफार्म बना हुआ है। जिस कारण से यात्रियों को रेल पटरी के बीच में उतरना चढ़ना पड़ता है जिस कारण हादसे का खतरा बना रहता है। इस कारण से इन स्टेशन पर दोनों तरफ प्लेटफार्म का निर्माण किया जाए। सांसद ने हिसार स्टेशन पर मल्टीपल यूनिट व इलेक्ट्रिक लोको शेड बनवाने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि भविष्य में गाड़ियों के बढ़ते संचालन को देखते हुए इनके रख-रखाव हेतु इन्फ्रास्ट्रक्चर का भी विस्तार आवश्यक होगा। इसलिए हिसार स्टेशन यार्ड के साथ लगते रेलवे की इस जमीन पर मैनलाइन इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट (मेमू) के मेंटेनेस शेड का निर्माण किया जाए, जिससे आम जनता व रेलवे को विभिन्न फायदे होंगे।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...