Quiz banner
Loading advertisement...

दिल्ली रेल मंडल की बैठक:सांसद बृजेंद्र सिंह ने रोहतक-हांसी रेलवे लाइन का काम जल्द पूरा करने व सात गाड़ियों के विस्तार का प्रस्ताव रखा

हिसार2 महीने पहले
सांसद बृजेंद्र सिंह
Loading advertisement...
दैनिक भास्कर पढ़ने के लिए…
ब्राउज़र में ही

हरियाणा के हिसार से सांसद बृजेंद्र सिंह ने दिल्ली रेल मंडल की बैठक में रोहतक-हांसी रेलवे लाइन व चार महत्वपूर्ण गाड़ियों का हिसार तक विस्तार करने का प्रस्ताव रखा। हिसार तक चार ट्रेनों के विस्तार के अलावा सोरखी को हाल्ट स्टेशन की बजाय क्रॉसिंग स्टेशन बनाने और रेवाड़ी-मेरठ व रेवाड़ी-गंगानगर ट्रेनों को मर्ज करने का प्रस्ताव भी रखा गया। उम्मीद जताई जा रही है कि पश्चिम बंगाल से सियालदाह से हिसार तक जल्द ही ट्रेन चलाने को मंजूरी मिल सकती है।

हांसी महम रोहतक रेलवे लाइन का चल रहा काम

सांसद बृजेंद्र सिंह ने अधिकारियों से कहा कि सियालदाह-आनंद विहार पश्चिम बंगाल संपर्क क्रान्ति एक्सप्रेस बिना किसी मेंटेनेंस के दिल्ली यार्ड में लगभग 13 घंटे खड़ी रहती है। इस ट्रेन को वाया रोहतक होते हुए हिसार तक विस्तार किया जा सकता है, ऐसा करने से हरियाणा के कई जिले सीधे पूर्वी भारत से जुड़ जाएंगे। उत्तर पश्चिम रेलवे व रेलवे बोर्ड द्वारा भी इस प्रस्ताव पर सहमति दी गई थी, लेकिन यह ट्रेन अभी तक चल नहीं पाई है। इसी प्रकार कोयंबटूर-हजरत निजामुद्दीन-कोयंबटूर कोंगू एक्सप्रेस का विस्तार रोहतक होते हुए हिसार तक किया जा सकता है, क्योंकि हिसार स्टेशन के वाशिंग यार्ड पर इसकी साफ-सफाई की जा सकती है।

लुधियाना-जाखल-लुधियाना पैसेंजर व जाखल-दिल्ली एक्सप्रेस का जाखल-उकलाना होते हुए हिसार तक विस्तार किए जाने का प्रस्ताव भी दिया गया है। साथ ही जींद से उचाना-नरवाना होते हुए कुरुक्षेत्र के लिए नई डेमू रेल सेवा तथा दिल्ली से अमृतसर (वाया उचाना) दैनिक रेल सेवा का संचालन करने व दिल्ली-हिसार-दिल्ली पैसेंजर व रेवाड़ी-हिसार पैसेंजर ट्रेन का पुन: संचालन किए जाने को लेकर अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...