पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
No ad for you

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मां भवानी की प्रतिमा का विसर्जन कल:रांची में तालाबों की सफाई में जुटा निगम, अधिकारियों ने लिया तैयारी का जायजा

रांचीएक महीने पहले
तालाब व डैम के किनारे बनी सीढ़ियों को साफ किया गया।
  • रगोड़ा तालाब, बटन तलाब, चडरी तालाब, बड़ा तालाब और कांके डैम की सफाई कर सीढ़ियों को धोया गया
No ad for you

राजधानी रांची के अधिकतर तालाबों में मां भवानी की प्रतिमा का विसर्जन 26 अक्टूबर को होगा। नगर आयुक्त मुकेश कुमार के निर्देश पर निगम की टीम ने शहर के तालाबों की साफ-सफाई का काम लगभग पूरा कर लिया है। अधिकतर तालाब सोमवार को होने वाले प्रतिमा विसर्जन के लिए तैयार है। रविवार को अरगोड़ा तालाब, बटन तलाब, चडरी तालाब, बड़ा तालाब और कांके डैम की सफाई कर सीढ़ियों को धोया गया।

तालाब के किनारे जल कुंड का निर्माण कर उसे जाली से घेरा गया ताकि घर से पुष्प- पूजन सामग्री आदि विसर्जित करने के लिए आने वाले लोग जल कुंड में ही विसर्जन करें। रविवार को तालाब की सफाई व्यवस्था का जायजा उप नगर आयुक्त शंकर यादव और हेल्थ ऑफिसर डॉक्टर किरण ने लिया। इस दौरान शहर की सफाई, पूजा मंडप के आसपास की सफाई एवं पूजनोत्सव के बाद देवी-देवताओं की मूर्तियों के विसर्जन के लिए चयनित स्थलों पर निगम द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाली जनसुविधाओं का जायजा लिया गया।

इस क्रम में शहर में विभिन्न पूजा समितियों द्वारा पूजा के लिए बनाए गये मंडपों का निरीक्षण किया गया एवं संबंधित जोनल सुपरवाइजर तथा मल्टीपरपज सुपरवाइजर को आवश्यक निर्देश दिए गए। उन्होंने तालाब के किनारे जनरेटर से विद्युत आपूर्ति सुविधा भी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। ताकि शाम के बाद प्रतिमा विसर्जन करने में किसी तरह की दिक्कत ना हो।

No ad for you

रांची की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.