पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
No ad for you

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महाराष्ट्र:डिप्टी सीएम अजित पवार को हुआ कोरोना, ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती; अब तक राज्य के 9 मंत्री हो चुके हैं पॉजिटिव

मुंबईएक महीने पहले
राज्य में लगे लॉकडाउन के बाद से अजित पवार लगातार मास्क और ग्लव्स में ही नजर आए। पुणे में सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ने पर उन्होंने एक नेता को फटकार भी लगाई थी-फाइल फोटो।
  • 17 अक्टूबर को अजित पवार सोलापुर में एक समीक्षा बैठक में शामिल हुए थे
  • 4 दिन पहले कोरोना के लक्षण नजर आने के बाद वह क्वारैंटाइन हो गए थे
No ad for you

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार को कोरोना हो गया है। उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और पिछले कुछ दिनों के दौरान उनके संपर्क में आने वाले लोगों से अपनी जांच करवाने के लिए कहा है।

सार्वजनिक तौर पर 17 अक्टूबर को अजित पवार सोलापुर में एक समीक्षा बैठक में शामिल हुए थे। सूत्रों के मुताबिक, 4 दिन पहले कोरोना के लक्षण मिलने के बाद उन्होंने खुद को क्वारैंटाइन कर लिया था। सोमवार को डॉक्टरों की सलाह के बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है।

अजित पवार का कार्यकर्ताओं के नाम संदेश

अजित पवार ने कार्यकर्ताओं के नाम एक संदेश जारी करते हुए लिखा,"मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, मेरी स्थिति ठीक है। एहतियात के लिए में डॉक्टर की सलाह से ब्रीच कैंडी अस्पताल में एडमिट हुआ हूं। राज्य के नागरिक और राकांपा के सभी नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से विनती है कि चिंता करने की कोई बात नहीं है, मेरी हालत ठीक है। थोड़े आराम के बाद मैं आपके साथ आ जाऊंगा।"

कोरोना संक्रमित होने वाले राज्य के 9वें मंत्री

अजित पवार कोरोना संक्रमित होने वाले राज्य के 9वें मंत्री हैं। उनसे पहले सहकारिता मंत्री बाला साहेब पाटिल, मंत्री अशोक चव्हाण, असलम शेख, उदय सावंत, जितेंद्र अह्वाड, धनंजय मुंडे, संजय बंसोड़ और अब्दुल सत्तार संक्रमित हो चुके हैं। दो दिन पहले पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस भी कोरोना संक्रमित होने के बाद आइसोलेशन में हैं।

राज्य में अब तक 16 लाख 45 हजार लोग पॉजिटिव

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 6059 नए मामले सामने आने के बाद पिछले 24 घंटों में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 16,45,020 हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से 112 और मरीजों की मौत हो गई। इसे मिलाकर राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 43264 हो गई है।

वहीं, इस महामारी से 5,648 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है। इसे मिलाकर राज्य में अब तक ठीक हुए लोगों की संख्या 14,60,755 हो गई हैं। राज्य में अभी 1,40,486 मरीजों का इलाज चल रहा है।

No ad for you

महाराष्ट्र की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.