पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रेप केस में फंसे फिल्म प्रोड्यूसर:अनुराग कश्यप से मुंबई के वर्सोवा थाने में 8 घंटे पूछताछ हुई, एक्ट्रेस पायल घोष के आरोपों को खारिज किया; कहा- मैंने उन्हें कभी घर नहीं बुलाया

मुंबई23 दिन पहले
अनुराग कश्यप (नीली टी शर्ट में) करीब 10.05 बजे वर्सोवा थाने पहुंचे। पुलिस ने बुधवार को उनके नाम समन जारी किया था।
  • अनुराग कश्यप गुरुवार सुबह 10.05 बजे वर्सोवा पुलिस स्टेशन पहुंचे थे और शाम को 6 बजे के बाद वहां से निकले
  • अनुराग ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उन्होंने वर्सोवा स्थित घर पर पायल को कभी नहीं बुलाया, वे काफी समय से उनसे नहीं मिले
No ad for you

रेप के आरोप में फिल्म प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप से गुरुवार को मुंबई के वर्सोवा थाने में 8 घंटे पूछताछ हुई। वह सुबह 10.05 बजे पुलिस स्टेशन पहुंचे थे और शाम को 6 बजे के बाद वहां से निकले। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अनुराग ने एक्ट्रेस पायल घोष के यौन शोषण के आरोपों को सिरे से खारिज किया। अनुराग ने कहा कि उन्होंने वर्सोवा स्थित घर पर पायल को कभी नहीं बुलाया है। वह प्रोफेशनल तौर पर पायल को जानते हैं। लेकिन काफी वक्त से बातचीत या मुलाकात नहीं हुई है।

पूछताछ के दौरान अनुराग ने यह भी कहा कि जब उन्हें पता चला कि पायल ने उन पर आरोप लगाए हैं तो वे चकित थे। उन्होंने पुलिस से कहा कि पायल के सारे आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं। इनमें बिल्कुल सच्चाई नहीं है। ये मेरे खिलाफ साजिश है। हालांकि, जब पुलिस ने पूछा कि उनके खिलाफ कौन और क्यों साजिश करेगा। इस बारे में अनुराग स्पष्ट तौर पर कोई जवाब नहीं दे पाए।

अनुराग ने पायल से मुलाकात की कहानी भी पुलिस को बताई

अनुराग ने पायल को किए गए कुछ ईमेल भी पुलिस को सौंपे हैं। इसमें एक प्रोजेक्ट को लेकर दोनों के बीच हुई बातचीत है। इसके अलावा, अनुराग ने पायल द्वारा उनके समर्थन में किए कुछ ट्वीट भी दिए हैं। अनुराग ने पुलिस को अपनी और पायल के साथ हुई पहली मुलाकात की पूरी कहानी भी बताई। अनुराग से पूछताछ के बीच पायल को मेडिकल के लिए कूपर अस्पताल ले जाया गया है।

मुंबई पुलिस ने जारी किया था अनुराग को समन

मंगलवार को मुंबई पुलिस ने अनुराग कश्यप को पूछताछ के लिए समन जारी किया था। पुलिस ने समन में उनसे कहा था कि बिना परमिशन मुंबई से बाहर नहीं जाएं। इससे पहले 22 सितंबर को एक्ट्रेस पायल घोष ने अनुराग के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज करवाया था। उनका आरोप है कि अनुराग ने 2013 में वर्सोवा में करी रोड की एक लोकेशन पर रेप किया था।

अनुराग की गिरफ्तारी की आशंका थी
सुबह चर्चा थी कि पुलिस अनुराग को गिरफ्तार कर सकती है। क्योंकि, उनके खिलाफ 4 धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। धारा 376 (I) यानी बलात्कार का आरोप, 354 यानी महिला की मर्यादा भंग करने के लिए उस पर हमला करना, 341 यानी किसी महिला को गलत तरीके से रोकना और 342 यानी किसी को बंधक बनाना। इनमें से 376 गैर-जमानती धारा है, इसलिए पूछताछ में आरोप सही लगने पर अनुराग को गिरफ्तार किया जा सकता है।

पायल ने ट्वीट कर कहा था- आशा करती हूं न्याय मिलेगा

इससे पहले बुधवार को मुंबई पुलिस के समन पर पायल घोष ने ट्वीट किया था, "अनुराग कश्यप को समन भेजने और वर्सोवा पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए बुलाने के लिए धन्यवाद। आशा करती हूं न्याय मिलेगा... !!'

पायल ने #MeToo मूवमेंट के ट्वीट भी शेयर किए
पायल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ स्क्रीन शॉट्स शेयर किए हैं। उनका दावा है कि ये पोस्ट '#MeToo मूवमेंट' के वक्त के हैं। इसमें उन्होंने एक फेमस डायरेक्टर का जिक्र किया है, जिसने काम के बदले उन्हें 'फिजिकली फ्रेंडली' होने की सलाह दी थी। पायल ने यह भी कहा, "मेरे कुछ पोस्ट जो #MeToo मूवमेंट के दौरान मेरे मैनेजर और मेरी फैमिली ने डिलीट करवा दिए थे। मैं इस बात का ध्यान रखूंगी कि #MeTooIndia का नाम कुछ और कर दूं, क्योंकि #metooindia फेक है और प्रभावशाली लोगों का गुलाम है।

12 अक्टूबर 2018 के ट्वीट में पायल ने लिखा था, "#MeToo तक ट्विटर को बाय कहने का वक्त है। #MeTooMovment आगे बढ़ता जा रहा है, यह मुझे गुस्सा दिला रहा है, मुझे कई बातें बताने का मन कर रहा है, लेकिन मेरा परिवार मुझे इस पर कुछ कहने नहीं दे रहा और मेरे सारे ट्वीट डिलीट करवा दिए, नफरत को खत्म हो जाने दीजिए, फिर से प्यार फैलाने वापस आऊंगी।"

पायल राज्यपाल से भी मुलाकात कर चुकीं
एक्ट्रेस ने मंगलवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी। उन्होंने अनुराग से अपनी जान का खतरा बताया था। राजभवन से बाहर आकर एक्ट्रेस ने कहा था, "रेप का आरोपी सड़क पर खुलेआम घूम रहा है, इसलिए मुझे सुरक्षा दी जाए।"

पायल ने कहा था कि अगर कश्यप को जल्द गिरफ्तार नहीं किया जाता तो, भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगी। इसके ठीक एक दिन बाद मुंबई पुलिस ने अनुराग कश्यप के खिलाफ समन जारी कर दिया था।

अनुराग के खिलाफ 22 सितंबर को केस दर्ज हुआ था
पायल ने मुंबई के वर्सोवा थाने में एफआईआर करवाई थी। उनका आरोप है कि अनुराग ने 2013 में वर्सोवा में करी रोड की एक लोकेशन पर रेप किया था।

No ad for you

महाराष्ट्र की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.