पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दाऊद का ड्रग्स सिंडिकेट:NCB के हत्थे चढ़ा दाऊद के भाई का खास गुर्गा, रेड के दौरान खिड़की से कूद कर हुआ था फरार

मुंबईएक महीने पहले
भुजवाला मुंबई के डोंगरी इलाके में अपने घर पर ड्रग्स की फैक्ट्री चला रहा था। -फाइल फोटो
Loading advertisement...
Open Dainik Bhaskar in...
Browser

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रविवार देर रात ड्रग्स माफिया आरिफ भुजवाला को महाराष्ट्र के रायगढ़ से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार माफिया दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम का खास बताया जा रहा है। NCB टीम को इसकी कई दिनों से तलाश थी। भुजवाला की गिरफ्तारी के बाद दुबई के ड्रग सिंडिकेट मामले में बड़ा खुलासा हो सकता है।

खिड़की से कूद कर भागा था भुजवाला
पिछले सप्ताह NCB ने करीम लाला के रिश्तेदार चिंकू पठान की गिरफ्तारी के बाद दाऊद इब्राहिम के ड्रग्स नेटवर्क का भंडाफोड़ करते हुए भुजवाला के घर पर छापा मारा था। भुजवाला मुंबई के डोंगरी इलाके में अपने घर पर ड्रग्स की फैक्ट्री चला रहा था। हालांकि, जब NCB छापा मारने भुजवाला के घर पहुंची तब वो खिड़की से कूदकर भाग निकला था।

चिंकू के पास से मिला था हथियारों का जखीरा
चिंकू के पास से NCB को हथियारों का एक बड़ा जखीरा, करोड़ों की नशीली दवाएं बरामद हुईं थीं। चिंकू गैंगस्टर करीम लाला का रिश्तेदार है। करीम 1960 से लेकर 1980 तक सक्रिय था। NCB के एक अधिकारी ने बताया कि नशीली दवाओं का कारोबार करने वाले चिंकू के खिलाफ मादक पदार्थ निरोधक NDPS अधिनियम के तहत कुछ मामले लंबित हैं।

चार फैक्ट्री में मारी गई थी रेड
चिंकू की चार ड्रग्स की फैक्ट्रियों पर पिछले हफ्ते बुधवार देर रात छापेमारी की गई थी। यहीं से NCB ने करोड़ों रुपए की नकदी, ड्रग्स और हथियार बरामद किया था। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से मुंबई में ड्रग्स माफिया के खिलाफ NCB की कार्रवाई लगातार जारी है। चिंकू पर कार्रवाई भी उसी का हिस्सा था।

ऐसे चिंकू तक पहुंची थी पुलिस
एक ड्रग पैडलर जुनैद शेख ने गिरफ्तारी के बाद चिंकू का नाम लिया था, जिसके बाद NCB ने उसके ठिकानों पर रेड की। NCB ने जुनैद को मुंबई के पाइधोनी इलाके से मेफड्रॉन ड्रग्स के साथ अरेस्ट किया था। 2019 में भी डोंगरी पुलिस ने चिंकू पठान को 30 लाख रुपए की प्रतिबंधित दवाओं के साथ गिरफ्तार किया था। इलाके में चिंकू को भारी समर्थन की वजह से पुलिस को खासे विरोध का सामना भी करना पड़ा था।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...