पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुंबई में कोरोना:बिना मास्क के बस, टैक्सी और ऑटो रिक्शा में नहीं मिलेगी एंट्री; बीएमसी ने 200 रुपए का जुर्माना लगाने का भी दिया निर्देश

मुंबई25 दिन पहले
मास्क नहीं पहनने पर बीएमसी ने कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है।
  • वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना पर कैसे अंकुश लगाया जाए इस पर चर्चा की है
  • मुंबई में अगर यह प्रोजेक्ट सफल रहता है तो आने वाले दिनों में राज्य के अन्य शहरों में भी इसे लागू किया जा सकता है
No ad for you

मुंबई में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने बिना मास्क सार्वजनिक स्थानों पर घूमने वालों के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है। अब मास्क न पहनने वालों को बेस्ट की बस, टैक्सी और ऑटो रिक्शा में एंट्री नहीं मिलेगी। बीएमसी कमिश्नर ने अधिकारियों से मास्क नहीं लगाने पर 200 रुपये का जुर्माना कड़ाई से लागू करने का निर्देश भी दिया।

मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना पर कैसे अंकुश लगाया जाए इस पर चर्चा की है। इसमें अतिरिक्त आयुक्त पी वेलरासु, सुरेश काकानी व अन्य अधिकारी शामिल थे।

जुर्माने का भी निर्देश दिया गया
बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में नए नियम को मुंबई में कड़ाई से लागू करने का आदेश दिया है। साथ ही कमिश्नर ने बिना मास्क सार्वजनिक स्थानों पर घूमनेवालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई और जुर्माना लगाने का निर्देश दिया है।

इन जगहों पर भी बिना मास्क के नहीं होगी एंट्री
कमिश्नर चहल ने कहा कि मुंबई में कोरोना को मात देने के लिए लोगों का मास्क लगाना बहुत जरूरी है।कमिश्नर ने आदेश दिया कि मुंबई में सभी कार्यालयों, दुकानों, मॉल्स, सोसायटी, सभागृह व अन्य स्थानों पर 'मास्क नहीं, प्रवेश नहीं' ' नो मास्क, नो एंट्री' का बैनर लगाया जाए। साथ ही सभी बसों, टैक्सी और ऑटो रिक्शा व अन्य सार्वजनिक वाहनों पर इस तरह के स्टिकर लगाए जाएं। इस आदेश का कड़ाई का पालन हो इसकी व्यवस्था की जाए।

बीएमसी रेमडेसिवीर के 8 हजार इंजेक्शन खरीदेगी
मुंबई में गंभीर रूप से पीड़ित कोरोना मरीजों के लिए कारगर रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कमी जल्द दूर होने वाली है। जल्द ही 8000 इंजेक्शन और उपलब्ध होने की जानकारी अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी ने दी है। काकानी ने बताया कि बीएमसी के अस्पतालों में दवाओं की कोई कमी नहीं है। आगे भी दवाओं की कमी नहीं होने दी जाएगी। इसमें से 1000 इंजेक्शन बीएमसी को मिल चुके हैं।

मुंबई में 2 लाख से ज्यादा पॉजिटिव मरीज

मुंबई में मंगलवार को कोविड-19 के 1713 नये मरीज सामने आने के बाद महानगर में इस महामारी के मामले बढ़कर 2,02,488 हो गये। बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (बीएमसी) ने यह जानकारी दी। बीएमसी के अनुसार यहां 49 और कोविड-19 मरीजों की मौत हो जाने के बाद शहर में अबतक 8880 लेाग इस वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं।

बीएमसी के मुताबिक मंगलवार को कोरोना वायरस के 2319 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गयी जिसके साथ ही अबतक 1,67,202लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं। महानगरपालिका का कहना है कि मुम्बई में कोविड-19 के मरीजों के स्वस्थ होने की दर अब 82 फीसद है जबकि प्रसार दर 1.05 फीसद है। इस बीमारी के मामलों के दोगुणा होने की दर 66 दिन है। फिलहाल शहर में काोविड-19 के 26,001 मरीज उपचाररत हैं। बीएमसी ने अबतक 11 लाख से अधिक परीक्षण कराये हैं।

No ad for you

महाराष्ट्र की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.