पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुशांत की मौत की सीबीआई जांच:फरीदाबाद में सीबीआई सुशांत के पिता और दो बहनों के बयान दर्ज करेगी, फिर मुंबई में जांच के लिए आएगी टीम

मुंबई2 महीने पहले
अपने पिता केके सिंह (दाएं), बहनों के साथ अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत- फाइल फोटो।
  • सीबीआई ने इस मामले में मुंबई से जांच करके पटना लौटी एसआईटी ने 40 पन्नों की रिपोर्ट सीबीआई को सौंप चुकी है
  • रिया की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच रोकने की मांग की गई है, इस मामले में 11 अगस्त को सुनवाई है
No ad for you

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सीबीआई जांच शुरू करने जा रही है। सीबीआई हरियाणा के फरीदाबाद में सुशांत के पिता केके सिंह, उनकी दोनों बहन मीतू सिंह और प्रियंका सिंह का बयान दर्ज कर सकती है। पटना में रहने वाले सुशांत के पिता अभी अपने बेटी-दामाद के यहां फरीदाबाद में रह रहे हैं। सुशांत के जीजा ओपी सिंह हरियाणा कैडर में सीनियर आईपीएस हैं।

माना जा रहा है कि सुशांत के पिता से उनके द्वारा दर्ज एफआईआर और सुशांत के रिश्तों पर सवाल पूछे जा सकते हैं। वहीं, बहनों से रिया को लेकर सीबीआई पूछताछ कर सकती है। पिता ने 25 जुलाई को पटना में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ धोखाधड़ी और आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज करवाया था। बिहार सरकार की सिफारिश पर सीबीआई ने इस केस की जांच शुरू की है।

फिर मुंबई में आएगी सीबीआई टीम

फरीदाबाद में बयान लेने के बाद सीबीआई टीम मुंबई पुलिस से भी इस सबंध में उनकी जांच की रिपोर्ट और जांच अधिकारियों के बयान ले सकती है। इस मामले में परिवार और बिहार पुलिस शुरू से ही मुंबई पुलिस की कार्रवाई पर सवालिया निशान लगा रहे हैं। इससे पहले मुंबई से जांच करके पटना लौटी एसआईटी 40 पन्नों की रिपोर्ट सीबीआई को सौंप चुकी है। इनमें सुशांत केस से जुड़े 10 से अधिक लोगों के बयान दर्ज हैं।

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर से भी होगी पूछताछ

सीबीआई सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सीएफएसएल और कुछ बड़े अस्पतालों के डॉक्टरों को दिखा कर उनका ओपिनियन लेगी। सीबीआई उन दवाइयों की लिस्ट लेकर आएगी जो सुशांत को दिए गए थे। एजेंसी डॉक्टरों से जानना चाहेगी कि सुशांत किस तरह के मानसिक दबाव में थे। जब वो सुशांत से मिलते थे तो वो किस तरह की परेशानी बताते थे।

दिशा सालियान केस पर भी सीबीआई की नजर

सूत्रों का कहना है कि सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत, रिया चक्रवर्ती, दिशा सालियान और इस केस से जुड़े तमाम लोगों की मोबाइल डिटेल निकाल कर ये जानने की कोशिश करेगी कि आखिर सुशांत और दिशा सालियान की मौत से पहले और बाद में कौन से ऐसे कॉमन लोग थे जो आपस में जुड़े हुए थे। उन सभी लोगों की लिस्ट तैयार करके समन भेजा जाएगा और आने वाले दिनों में उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

सीबीआई इलेक्ट्रॉनिक्स एविडेंस की भी जांच करेगी
सूत्रों के मुताबिक, सुशांत ने सुसाइड किया या फिर उसकी हत्या हुई है? उसे आत्महत्या करने के लिए किसने प्रताड़ित किया, इन सब बातों का पता लगाने के लिए सीबीआई इलेक्ट्रॉनिक्स एविडेंस का सहारा लेगी। घटनास्थल के फोटो, अपार्टमेंट के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी इसमें अहम साबित होंगे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व एफएसएल रिपोर्ट, सीडीआर भी सीबीआई की जांच में कारगर साबित होगी।

11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

रिया चक्रवर्ती की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच रोकने की मांग की गई है। इस मामले में 11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई तय की गई है। सभी की निगाहें सुप्रीम कोर्ट पर टिकी हुई हैं। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई इस मामले में काफी अहम होगी।

No ad for you

महाराष्ट्र की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved