Quiz banner
Loading advertisement...

साइबर क्राइम:महिला तलाकशुदा पति को देती थी दस हजार रुपए महीना, फाइनेंस मैनेजर पत्नी ने आयकर खाता किया हैक, ताकि पति काे न देना पड़े भरण पोषण

इंदौरएक वर्ष पहले
  • महिला गिरफ्तार, सीए बहन के साथ अकाउंट का पासवर्ड किया था रिसेट
Loading advertisement...
दैनिक भास्कर पढ़ने के लिए…
ब्राउज़र में ही

साइबर सेल पुलिस ने तलाकशुदा पति का इनकम टैक्स अकाउंट हैक करने वाली एक निजी बैंक की ट्रेड फाइनेंस मैनेजर को गिरफ्तार किया है। इसने चार्टर्ड अकाउंटेंट चचेरी बहन के साथ मिलकर अकाउंट का पासवर्ड रिसेट कर दिया था। पुलिस चचेरी बहन को भी आरोपी बनाएगी। साइबर सेल एसपी जितेंद्र सिंह ने बताया कि दो साल पहले 10 जुलाई को शुभ संपदा कॉलोनी में रहने वाले अनूप अग्रवाल ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके इनकम टैक्स अकाउंट को किसी ने हैक कर पासवर्ड बदल लिया है। जांच में पता चला कि यह काम उनकी तलाकशुदा पत्नी तृप्ति अग्रवाल ने चचेरी बहन और उसके पति की मदद से किया था। तृप्ति आईसीआईसीआई बैंक में ट्रेड फाइनेंस मैनेजर है।

पहले दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराकर भिजवा दिया था जेल
साइबर सेल इंस्पेक्टर अंबरीश मिश्रा और हेड कांस्टेबल रामप्रकाश वाजपेयी ने जांच की तो पता चला कि अनूप अग्रवाल बेरोजगार हैं। कुछ समय पहले तृप्ति ने उनके खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया था, जिसमें वह जेल भी गया था। बाद में जमानत पर छूटा तो पत्नी ने उस पर भरण पोषण का केस दायर कर दिया। इस पर अनूप ने खुद पैरवी की और खुद को बेरोजगार बताते हुए पत्नी पर भरण पोषण का केस लगाया। कोर्ट ने उसके पक्ष में निर्णय कर पत्नी तृप्ति को उसे 10 हजार रुपए महीना देने के आदेश दिए। इसके बाद तृप्ति ने चचेरी बहन व पति के साथ मिलकर अनूप की इनकम टैक्स आईडी के पासवर्ड को रिसेट कराया था।

कॉलोनाइजर से 70 लाख की ठगी करने वाला रिमांड पर

एक कॉलोनाइजर के साथ 70 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को सांवेर पुलिस ने कोर्ट से एक दिन के रिमांड पर लिया है। सांवेर थाना प्रभारी संतोष दुधी ने बताया कि शालीमार टाउनशिप में रहने वाले कॉलोनाइजर भगवान जायसवाल ने सांवेर रोड इलाके में श्री निकेतन कॉलोनी काटी है। उन्होंने प्लॉट बेचने के लिए सौरभ चौधरी को मार्केटिंग का ठेका दिया, लेकिन इसने प्लॉटों को अपनी कंपनी की रसीदें पर बेच दिए। वहीं गिरफ्तार होते ही गुरुवार को उसकी तबीयत बिगड़ गई।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...