Quiz banner

MP में रोजगार के अवसर:ITI और इंजीनियरिंग की डिग्री और डिप्लोमा करने वालों को नौकरी; 11 हजार 294 पदों पर 4 अक्टूबर को भर्ती होगी

भोपालएक वर्ष पहले
Loading advertisement...
दैनिक भास्कर पढ़ने के लिए…
ब्राउज़र में ही

मध्यप्रदेश के ITI और इंजीनियरिंग की डिग्री और डिप्लोमा करने छात्रों के लिए रोजगार देने के लिए प्रदेश में अप्रेन्टिसशिप मेले का आयोजन सोमवार (4 अक्टूबर) को किया जाएगा। इसमें ITI (इंजीनियरिंग एवं नॉन इंजीनियरिंग ट्रेड) डिप्लोमा, इंजीनियरिंग, कौशल प्रमाण-पत्र (PMKY/DDUGKV/MMKSY/ MMKV/YSY) और अन्य डिग्री कर चुके पुरुष एवं महिला अभ्यर्थी सम्मिलित हो सकते हैं।

Loading advertisement...

सफल अभ्यर्थियों को अप्रेन्टिस एक्ट 1961 अनुसार स्टाइपेंड एवं अन्य सुविधाएं मिलेंगी। इस मेले में देश एवं प्रदेश के विभिन्न प्रतिष्ठानों द्वारा 11 हजार 294 अप्रेन्टिसशिप पदों की भर्ती की जाएगी। अब तक लगभग 13 हजार 275 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

यहां कराए रजिस्ट्रेशन
अभ्यर्थी अप्रेन्टिसशिप मेले में सम्मिलित होने के लिए https://forms.gle/nwHQJC4TnSkPrj1x5 ऑनलाइन लिंक पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

35 महिला प्रशिक्षणार्थियों का चयन किया जा चुका
कौशल विकास केंद्र के संचालक जितेन्द्र सिंह राजे ने बताया कि महिलाओं के लिए आयोजित विशेष अप्रेन्टिसशिप ड्राइव में 35 महिला प्रशिक्षणार्थियों का ट्राइडेंट लिमिटेड बुधनी में चयन हुआ है। 30 सितंबर को शासकीय ITI भोपाल के ट्राइडेंट लिमिटेड में ड्रेस मेकिंग, सीविंग टेक्नालॉजी (कटिंग और टेलरिंग), फैशन डिजाइन एवं टेक्नालॉजी ट्रेड से ITI उत्तीर्ण 25 प्रशिक्षणार्थियों और कौशल प्रमाण-पत्र (PMKY/DDUGKY/MMKY/YSY) धारक 10 प्रशिक्षणार्थियों का चयन हुआ है। सफल प्रशिक्षणार्थी को 10 हजार 400 रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड, नि:शुल्क आवास, चिकित्सा एवं अन्य सुविधाएं दी जाएंगी।

Loading advertisement...