पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हायर एजुकेशन:प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में ऑनलाइन एडमिशन प्रोसेस शुरू, 20 अगस्त तक होंगे रजिस्ट्रेशन

भोपाल2 महीने पहले
आवेदक विद्यार्थियों को सत्यापन के दौरान कोरोना (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव के लिये मास्क तथा सेनेटाइजर का उपयोग तथा 2 गज की शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित करना होगा
  • ऑनलाइन सत्यापन न होने की स्थिति में आवेदक को निकट के किसी भी शासकीय महाविद्यालय में जाकर सत्यापन कराना अनिवार्य होगा
No ad for you

प्रदेश के समस्त शासकीय, अनुदान प्राप्त अशासकीय, निजी अशासकीय महाविद्यालयों में स्नातक और स्नातकोत्तर के पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया आरंभ हो गई है। आवेदकों को प्रवेश के लिये पंजीयन कराना अनिवार्य होगा। आवेदक द्वारा ऑनलाइन पंजीयन में उपलब्ध जानकारी के अनुसार ई-प्रवेश पोर्टल पर उपलब्ध डाटा से स्वत: सत्यापन हो जाने पर आवेदक को शासकीय महाविद्यालय (हेल्प सेंटर) में जाकर सत्यापन की आवश्यकता नहीं होगी। ऑनलाइन सत्यापन न होने की स्थिति में आवेदक को निकट के किसी भी शासकीय महाविद्यालय में जाकर सत्यापन कराना अनिवार्य होगा।

5 अगस्त से शुरू हुए रजिस्ट्रेशन

आवेदक विद्यार्थियों को सत्यापन के दौरान कोरोना (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव के लिये मास्क तथा सैनेटाइजर का उपयोग तथा 2 गज की शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित करना होगा। विद्यार्थी ऑनलाइन सत्यापन के लिये अंतिम तिथि की प्रतीक्षा न करें, बल्कि यथासंभव उसी दिन सत्यापन की कार्यवाही पूरी कराएं। प्रथम चरण में स्नातक प्रथम वर्ष के लिये आवेदक 5 अगस्त, 2020 से 20 अगस्त, 2020 तक ऑनलाइन पंजीयन करा सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन करते समय आवेदक अतिरिक्त सावधानी रखते हुए जानकारी भरे, ताकि उन्हें अनावश्यक परेशानी का सामना न करना पड़े।

कोरोना के कारण बनाएं 10 वेरिफिकेशन काउंटर

कोरोना (कोविड-19) को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थियों की सुरक्षा के मद्देनजर कम से कम 10 सत्यापन काउंटर की व्यवस्था की गई है, ताकि सत्यापन केन्द्रों पर भीड़ एकत्रित न हो। महाविद्यालय विद्यार्थियों की संख्या के आधार पर आवश्यकतानुसार काउंटर्स की संख्या बढ़ा सकेंगे। आवेदक छात्र-छात्राएं प्रथम चरण में अधिक से अधिक संख्या में पंजीयन कराकर प्राथमिकता वाले महाविद्यालयों में प्रवेश के लिये ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

No ad for you

मध्य प्रदेश की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved