पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नाबालिग लड़कियों से यौन शोषण मामला:प्यारे मियां को फ्लाइट से भोपाल लाया गया, कंट्रोल रूम में पूछताछ हो रही, शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा

भोपाल19 दिन पहले
यौन शोषण का आरोपी प्यारे मियां गुरुवार को श्रीनगर से भोपाल लाया गया। आरोपी मैरून रंग की शर्ट पहने था। उसे भोपाल क्राइम ब्रांच की टीम ने सुरक्षा घेरे में एयरपोर्ट से कंट्रोल रूम तक पहुंचाया।
  • दोपहर साढ़े 3 बजे पुलिस प्यारे को लेकर राजाभोज एयरपोर्ट पहुंची, श्रीनगर से दिल्ली होते हुए फ्लाइट से लाया गया
  • फ्लैट में सांभर के सींग मिलने के बाद वन विभाग की टीम भी पूछताछ करेगी, अवैध शिकार में हाथ होने की आशंका
No ad for you

नाबालिग लड़कियों से यौन शोषण के मामले में कश्मीर के श्रीनगर में पकड़ा गया प्यारे मियां गुरुवार को भोपाल लाया गया। पुलिस फ्लाइट के जरिए प्यारे को कड़ी सुरक्षा में दोपहर साढ़े 3 बजे लेकर यहां पहुंची। रास्तेभर प्यारे चुपचाप ही रहा। भोपाल एयरपोर्ट से पुलिस अभिरक्षा में उसे कंट्रोल रूम पहुंचाया गया। डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि पूछताछ के बाद उसे शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। इधर, अब वन विभाग की टीम भी प्यारे से पूछताछ की तैयारी कर रही है। उसके एक फ्लैट से पुलिस को सांभर के सींग मिले थे। ऐसे में अवैध शिकार से जुड़े होने की आंशका भी जताई जा रही है। 

शाम को कुछ महिलाएं और लाला नाम के एक वकील के साथ भोपाल कोर्ट पहुंची। महिलाओं ने खुद के नाम तो नहीं बताए, लेकिन कहा कि हम उनकी बेटियां हैं। जबरन में पुलिस उनके पिता को फंसा रही है। वे शहर के एक नामी व्यक्ति हैं। उन्होंने खुद ही सरेंडर किया है। हालांकि, जब मीडिया ने सवाल किया कि उन्होंने कहा सरेंडर किया, तो न तो वकील और न ही महिलाएं कोई जबाव दे पाईं। वकील ने कहा कि प्यारे को शुगर, प्रॉस्टेट कैंसर, बीपी और हड्डियों की बीमारी है।

भोपाल क्राइम ब्रांच प्यारे को कंट्रोल रूम लेकर आई। यहां उससे पूछताछ की जा रही है। उसका मेडिकल टेस्ट भी करवाया गया। कोरोना जांच भी करवाई जाएगी।

आष्टा में प्यारे की कार मिली, फ्लाइट से मुंबई फिर दिल्ली होकर श्रीनगर पहुंचा
पुलिस कार्रवाई के डर से प्यारे भोपाल छोड़कर फरार हो गया था। आष्टा में उसकी कार मिली थी। इसके बाद प्यारे के इंदौर में होने की संभावना बढ़ गई थी। एडीजी भोपाल रेंज उपेंद्र जैन ने बताया कि प्यारे आष्टा से प्राइवेट टैक्सी से इंदौर पहुंचा। यहां से वह फ्लाइट से मुंबई गया। मुंबई से दूसरी फ्लाइट से दिल्ली आ गया। फिर तीसरी फ्लाइट से सोमवार को श्रीनगर जा पहुंचा। पुलिस को प्यारे की लगातार लोकेशन तो मिल रही थी, लेकिन वह हर बार बदल रही थी। ऐसे में साइबर टीम को भी इस अभियान में जोड़ा गया। मंगलवार रात पुलिस को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में प्यारे की लास्ट लोकेशन मिली।

उसके विदेश भागने की आशंका को देखते हुए पुलिस पहले ही लुकआउट नोटिस जारी कर चुकी थी। कश्मीर के श्रीनगर में स्थानीय पुलिस की मदद से प्यारे को एक होटल से बुधवार दोपहर हिरासत में ले लिया। पूछताछ के बाद गुरुवार दोपहर 3.30 बजे भोपाल लाया गया। उधर, इंदौर में क्राइम ब्रांच प्यारे की संपत्ति के बारे में भी पता लगा रही है।

प्यारे के गिन्नौरी स्थित तीन मंजिला मकान को प्रशासन ने गिरा दिया। प्यारे के खिलाफ शाहपुरा, कोहेफिजा और श्यामला हिल्स में भी केस दर्ज हैं।

एक-एक कर सभी संपत्तियों पर सख्त कार्रवाई हो रही
प्यारे के अब तक दो शादी हॉल, दो फ्लैट और तीन मंजिला एक बिल्डिंग पर पुलिस कार्रवाई कर चुकी है। इसके अलावा, राजधानी में श्यामला हिल्स, तलैया, कोहेफिजा, शाहपुरा, ऐशबाग और इंदौर में कुछ प्रॉपर्टी होने की जानकारी मिली है। ऐशबाग स्टेडियम के पास भी प्यारे के एक अन्य शादी हाॅल को तोड़ा जा रहा है। पुलिस ने उसकी एक लग्जरी कार भोपाल के अपर लेक से लावारिस हालत में जब्त की, जबकि इसी तरह की दूसरी गाड़ी आष्टा में भी लावारिस हालत में मिली थी। घर पर ढाई लाख रुपए से ज्यादा कीमत की विदेशी शराब समेत कई अन्य सामान जब्त किए गए हैं।

प्यारे के खिलाफ यूं शिकंजा कसा गया....

  • रातीबड़ पुलिस ने रविवार तड़के 3 बजे 5 नाबालिग लड़कियों को नशे की हालत में सड़क पर घूमते वक्त पकड़ा।
  • लड़कियों ने प्यारे मियां पर ज्यादती और उसकी सहयोगी स्वीटी पर नौकरी के नाम पर फंसाने के आरोप लगाए। 
  • नगर निगम और पुलिस ने दोपहर बाद गिन्नौरी इलाके में अवैध बिल्डिंग को गिरा दिया।
  • एडीजी भोपाल ने सोमवार शाम इनाम राशि 10 हजार से बढ़ाकर 30 हजार रुपए की।
  • मंगलवार को शाहपुरा और श्यामला हिल्स स्थित फ्लैट का निर्माण अवैध पाए जाने पर तोड़ा गया।
  • कोहेफिजा में एक नाबालिग की शिकायत पर प्यारे पर ज्यादती का एक और केस दर्ज किया गया।
  • फ्लैट में सांभर के सींग मिलने के बाद वन विभाग ने अलग केस दर्ज किया।
  • प्यारे के तीन सहयोगियों अनस, ओवैज और एक बुजुर्ग महिला को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया गया।
No ad for you

मध्य प्रदेश की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved