Quiz banner
Loading advertisement...

बुकिंग की परेशानी:लंबी वेटिंग ने बढ़ाई यात्रियाें की चिंता, घर जाने के लिए ट्रेन में सीट बुकिंग की परेशानी; सेकेंड व थर्ड एसी में जगह नहीं

जालंधरएक महीने पहले
फाइल फोटो
  • फेस्टिवल सीजन में ट्रेनाें में 100 से अधिक वेटिंग, आगे यह और बढ़ जाएगी
Loading advertisement...
दैनिक भास्कर पढ़ने के लिए…
ब्राउज़र में ही

त्याेहारी सीजन में घर जाने के लिए लाेग अभी से ही रिजर्वेशन करवाने के लिए मशक्कत कर रहे हैं। मगर लंबी दूरी की ट्रेनाें में सीट फुल है। सेकेंड और थर्ड एसी में सीट तक नहीं मिल पा रही। ऐसे में लंबी वेटिंग के कारण कई परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा है। सीट कंफर्म न हाेने से यात्रियाें की चिंता बढ़ रही है। इन ट्रेनाें में करीब 100 से अधिक वेटिंग मिल रही है। जबकि आगे यह और बढ़ जाएगी।

ट्रेन संख्या 04674 अमृतसर-जयनगर स्पेशल, 04650 सरयू-यमुना स्पेशल सप्ताह में तीन दिन चलती है। इसके अलावा 02408 अमृतसर-न्यू जलपाईगुरी स्पेशल, 05532 अमृतसर-सहारसा स्पेशल, 02317-58 अमृतसर-काेलकाता स्पेशल, संपर्क क्रांति, श्रीमाता वैष्णाे देवी-काेलकाता, जम्मूतवी हावड़ा आदि ट्रेनाें में लंबी वेटिंग है।

फेस्टिवल स्पेशल चलने पर समस्या हाे सकती है कम

त्याेहाराें पर घर जाने के लिए यात्री ट्रेनाें में सीट ढूंढ रहे हैं लेकिन मिल नहीं पा रही। ऐसे में उनकी समस्या बढ़ रही है। इसके बावजूद अभी रेलवे प्रशासन की ओर से फेस्टिवल ट्रेन चलाने का निर्णय तक नहीं लिया गया। जबकि फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनाें के चलने के बाद यात्रियाें की समस्या कम हाे सकती है।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...