पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Open Dainik Bhaskar in...
Browser
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायत चुनाव 2020:जिले की पांच पंचायत समितियों में हुए चुनाव, धीमी शुरुआत के साथ ही कम रहा मतदान का प्रतिशत

बाड़मेर2 महीने पहले
रामसर. मतदान केंद्र पर पुरुषों की अपेक्षा महिला मतदाताओं में दिखा उत्साह, सुबह से ही लगी लंबी लाइन।
  • महिलाओं व बुजुर्गों में उत्साह, सुबह सर्दी के बावजूद मतदान करने पहुंचे लोग
Loading advertisement...

पंचायती राज चुनाव के तहत चौहटन पंचायत समिति के 27 वार्डों के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुए। मतदान सवेरे 7:30 बजे से 5:00 बजे तक शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। क्षेत्र के शादियों की सीजन अधिक होने से मतदान शुरुआती दौर पर धीमा रहा तथा दोपहर तक थोड़ा तेज हुआ।

चौहटन उपखंड मुख्यालय पर वार्ड 23 में 2254 तथा वार्ड 24 में 2552 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। सवेरे 9 बजे तक नेतराड में 132, साइंयों का तला में148 मतदाताओं ने मत डाले। वहीं 10 बजे तक कोनरा में 148 तथा कोनरा विलायत शाह में 154 लोगों ने मतदान किया।

दोपहर 2 बजे तक बावड़ी कला में मात्र 25% मतदान हुआ। बूठ राठौड़ान तथा ईटादा मे महिला मतदाताओं की कतारें नजर आने लगी। इन दोनों क्षेत्रों में महिलाओं ने अधिक मतदान किया। कापराऊ में युवा मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर मतदान किया। दो दुल्हों सवाई सिंह व मदन सिंह ने मतदान किया।

पंचायतीराज चुनावों के तहत जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य के निर्वाचन के लिए धनाऊ समिति क्षेत्र के कुल 19 वार्डों में सोमवार को मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। पंचायत समिति सदस्य के लिए धनाऊ में कुल 19 वार्डों में 46 प्रत्याशी मैदान में है। कांग्रेस से 19, भाजपा से 18, रालोपा से 5 तथा 5 निर्दलीय अपना भाग्य आजमा रहे है।

निर्वाचन विभाग द्वारा चुनाव प्रक्रिया के लिए विभिन्न विभागों से तैनात किए कार्मिकों ने बड़ी मेहनत के साथ शानदार तरीके से प्रथम चरण के चुनाव को संपन्न कराया। पूरे क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई।

गत दिनों संपन्न हुए सरपंच के चुनावों के मतदान प्रतिशत की तुलना में इस चुनाव में मतदान प्रतिशत में भारी बदलाव रहा। मतदान स्थलों के आसपास विभिन्न पुलिस बलों के जवान तैनात रहे। इसी तरह गडरारोड़, फागलिया, रामसर, में भी सुबह धीमी गति से मतदान शुरू हुआ। दोपहर को कुछ समय के लिए लंबी लाइनें लगी। लेकिन मतदान प्रतिशत कम रहा।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.